फोटो गैलरी

Hindi Newsबेरहम गुरुजी: स्कूल प्रबंधक ने छात्र को लात-घूसों व डंडों से पीटा, रिपोर्ट दर्ज

बेरहम गुरुजी: स्कूल प्रबंधक ने छात्र को लात-घूसों व डंडों से पीटा, रिपोर्ट दर्ज

शिक्षा क्षेत्र पिसांवा के अंतर्गत टीन शेड डाल कर अवैध रूप से चला रहे प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक/प्रबंधक ने 10 वर्षीय छात्र की लात-घूसों व डन्डों से बेरहमी से पिटाई कर दी। बच्चे का पिता स्कूल...

बेरहम गुरुजी: स्कूल प्रबंधक ने छात्र को लात-घूसों व डंडों से पीटा, रिपोर्ट दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा क्षेत्र पिसांवा के अंतर्गत टीन शेड डाल कर अवैध रूप से चला रहे प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक/प्रबंधक ने 10 वर्षीय छात्र की लात-घूसों व डन्डों से बेरहमी से पिटाई कर दी। बच्चे का पिता स्कूल प्रबंधक के पास शिकायत करने गया तो उससे भी गाली-गलौज की और मारपीट पर आमादा हो गया। पीड़ित बच्चे के पिता की तहरीर पर पिसावां थाना पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सतना निवासी सुनीत शुक्ला पुत्र फकीरेलाल शुक्ला का 10 वर्षीय पुत्र मौसम शुक्ला कस्बा कुतुबनगर के पीएन पब्लिक स्कूल में कक्षा दो का छात्र है। थाने में दी तहरीर में पिता ने आरोप लगाया है कि उसका पुत्र मौसम विद्यालय पढ़ने गया था। अपनी कक्षा में बैठा पढ़ाई कर रहा था, तभी स्कूल के प्रधानाध्यापक व प्रबंधक गुड्डू लाला उर्फ रजनीश दोपहर लगभग 12 बजे कक्षा में आए और मौसम को एकान्त में बुला कर ले गए। प्रबंधक ने बिना कोई बातचीत किए बच्चे को बेरहमी से लात-घूंसों व डन्डों से पीटना शुरू कर दिया, जिससे उसके दोनों पैरों व पीठ में काफी चोटें आई हैं। पीड़ित पिता जब इस बात की शिकायत लेकर विद्यालय गया तो स्कूल प्रबंधक उनको भी गालियां देते हुए मारपीट पर आमादा हो गया। उन्होंने मामले के सम्बंध में थाना प्रभारी पिसावां को शिकायती पत्र दिया परन्तु थाना प्रभारी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। अगले दिन पिता ने क्षेत्राधिकारी से मिल कर इसकी शिकायत की। क्षेत्राधिकारी के कड़ा रुख अपनाने के बाद थानाध्यक्ष ने मामले में एनसीआर दर्ज की है।

जांच कर कार्रवाई करूंगा

टीन शेड में चलने वाले स्कूल को नियमत: मान्यता मिल ही नहीं सकती। पीएन पब्लिक स्कूल की मान्यता के बारे में मुझे याद नहीं है। आफिस पहुंच कर मैं सोमवार को देखूंगा कि इस विद्यालय की मान्यता है या बिना मान्यता के ही चल रहा है। मासूम की पिटाई बाल अधिकारों का हनन भी है। विद्यालय के कागजों की जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

-पन्नलाल गुप्ता, खण्ड शिक्षा अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें