फोटो गैलरी

Hindi Newsजयंती: संत गाडगे का जीवन गरीबों के लिए समर्पित रहा

जयंती: संत गाडगे का जीवन गरीबों के लिए समर्पित रहा

अखिल भारतीय संत गाडगे सेवा समिति की ओर से संत गाडगे जयंती मनाई गई। आयोजन में कानपुर बिल्हौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भगवती प्रसाद सागर ने कहाकि कमजोर वर्ग की तरक्की के लिए संत गाडगे ने काम किया।...

जयंती: संत गाडगे का जीवन गरीबों के लिए समर्पित रहा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय संत गाडगे सेवा समिति की ओर से संत गाडगे जयंती मनाई गई। आयोजन में कानपुर बिल्हौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक भगवती प्रसाद सागर ने कहाकि कमजोर वर्ग की तरक्की के लिए संत गाडगे ने काम किया। उनका जीवन गरीबों के उत्थान के खातिर समर्पित रहा है।

नगर के तिकोनिया पार्क में अखिल भारतीय संत गाडगे सेवा समिति की ओर से आयोजित जयंती समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री सागर ने कहाकि संत गाडगे ऐसे महापुरुष थे, जिन्होंने जीवन पर्यंत समाज को आगे बढ़ाने का काम किया। व्यक्ति की शिक्षा और उन्हें जागरूक करने पर जोर दिया।

विशिष्ठ अतिथि कादीपुर सीट से पूर्व विधायक राम चन्दर चौधरी ने संत गाडगे के जीवन चरित्र की चर्चा करते हुए कहा कि समाज के लोगों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व संयुक्त सचिव उत्तर प्रदेश शासन अजीत प्रकाश ने की। यहां पूर्व सीएमएस डा. आरके कनौजिया, निक्कन कनौजिया, जोखूराम और राकेश कनौजिया आदि भी मौजूद थे।

समारोह का संचालन राजेश कनौजिया ने किया। समिति के संस्थापक बृजलाल कनौजिया, अध्यक्ष केके आर्य, सुरेश कनौजिया, दिवाकर कनौजिया, दिलीप चौधरी, डा. वीरेन्द्र कनौजिया और राकेश कुमार व अन्य ने आयोजन में प्रमुख भूमिका निभाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें