फोटो गैलरी

Hindi Newsयुवक कांग्रेसियों ने पुलिस पिटाई के विरोध में किया प्रदर्शन

युवक कांग्रेसियों ने पुलिस पिटाई के विरोध में किया प्रदर्शन

अवध विश्वविद्यालय के परीक्षा केन्द्रों को निरस्त किए जाने को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर बल प्रयोग करने के विरोध में शुक्रवार को युवक कांग्रेस के बैनर तले सैकड़ों छात्रों-नौजवानों ने...

युवक कांग्रेसियों ने पुलिस पिटाई के विरोध में किया प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Apr 2017 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

अवध विश्वविद्यालय के परीक्षा केन्द्रों को निरस्त किए जाने को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर बल प्रयोग करने के विरोध में शुक्रवार को युवक कांग्रेस के बैनर तले सैकड़ों छात्रों-नौजवानों ने प्रदर्शन किया। शहर में जुलूस निकाल कर न्याय की मांग कर करते हुए जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

क्या था मामला अविवि परीक्षा केन्द्र को निरस्त किए जाने से नाराज छात्रों ने गुरुवार को कादीपुर में संत तुलसीदास कालेज के सामने लखनऊ-बलिया रोड जाम कर दिया था। तीन घंटे तक वार्ता के बाद भी जाम नहीं खुलने पर यहां पुलिस ने लाठियां भांजीं। लाठीचार्ज में घायल अभिषेक सिंह राणा को जिला अस्पताल भेजा गया था।

शुक्रवार को प्रदर्शनकारी छात्रों ने अवध विश्वविद्यालय पर मनमानी का आरोप लगाया। केन्द्र निरस्त करने को तुगलकी फरमान करार दिया। विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर बल प्रयोग करना पुलिस बर्बरता है। तिकोनिया पार्क से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला गया। एसडीएम पवन अग्रवाल ने डीएम की गैरहाजिरी में ज्ञापन लिया।

युकां अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने कहा कि अविवि वीसी के तानाशाहीपूर्ण रवैये के विरोध में संघर्ष अब सड़क पर आ गया है। तेज बहादुर पाठक ने कहा कि छात्र हितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस मौके पर रीतेश सिंह रजवाड़ा, डीसी पाण्डेय, मानस तिवारी, उपेन्द्र तिवारी, किसन सिंह, धीरज दीक्षित, रवि शुक्ल, चंद तिवारी, बलराम त्रिपाठी और अतहर रहमान आदि मौजूद रहे।

भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा गया है। इसमें डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया। कहा गया कि अब तक चार बार पर्चा लीक हो चुका है। बार-बार परीक्षा केन्द्र बदले गए। जिससे छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। ज्ञापन के माध्यम से 10 किमी की परिधि में परीक्षा केन्द्र निर्धारित करने तथा लाठीचार्ज के मामले में क्षेत्राधिकारी व कोतवाल कादीपुर के अलावा दोषी पुलिसकर्मियों की जांच कराने व उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें