फोटो गैलरी

Hindi Newsउन्नाव में संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, ससुरालीजनों पर केस

उन्नाव में संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, ससुरालीजनों पर केस

मौरावां में ससुरालीजनों से दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर संदिग्ध हालात में विवाहिता ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। जानकारी होने पर परिजन मौरावां सीएचसी से जिला अस्पताल लेकर जा ही रहे थे। तभी रास्ते में...

उन्नाव में संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, ससुरालीजनों पर केस
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मौरावां में ससुरालीजनों से दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर संदिग्ध हालात में विवाहिता ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। जानकारी होने पर परिजन मौरावां सीएचसी से जिला अस्पताल लेकर जा ही रहे थे। तभी रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता ने ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मौरावां थाना क्षेत्र के दलीगढ़ी निवासी मोहम्मद अनवर हुसैन के बेटे मैफूज हुसैन का विवाह कहकशां अंजुम 22 पुत्री इसरार बेग निवासी बख्सपुर के संग दिसंबर 2015 में हुआ था। पिता इसरार बेग के मुताबिक विवाह के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग चौपहिया वाहन और वाशिंग मशीन की मांग कर रहे थे। इसी मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित भी किया जाता रहा।

इससे आजिज आकर विवाहिता ने संदिग्ध हालात में बुधवार की रात जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे जिला अस्पताल ले जा रहे थे। तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। मृतका का पति मैफूज हुसैन अरब में रहकर नौकरी करता है। मृतका के पिता ने ससुर, ननद, देवर, चचिया ससुर सहित 7 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। पिता ने बताया कि शादी के बाद बेटी पति के साथ एक-दो बार घर आई है। पति के विदेश जाने के बाद ससुरालीजन बेटी को मायके नहीं भेजते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें