फोटो गैलरी

Hindi News51 लीटर दूध से पीएम मोदी करेंगे बाबा विश्वनाथ का अभिषेक

51 लीटर दूध से पीएम मोदी करेंगे बाबा विश्वनाथ का अभिषेक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में रोड शो कर रहे हैं। बीएचयू गेट से शुरू हुआ यह रोड शो तकरीबन सात किलोमीटर का सफर तय करेगा। रोड शो के बाद पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का 51 लीटर दूध से अभिषेक...

51 लीटर दूध से पीएम मोदी करेंगे बाबा विश्वनाथ का अभिषेक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Mar 2017 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में रोड शो कर रहे हैं। बीएचयू गेट से शुरू हुआ यह रोड शो तकरीबन सात किलोमीटर का सफर तय करेगा। रोड शो के बाद पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का 51 लीटर दूध से अभिषेक करेंगे। विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष पं. अशोक द्विवेदी के आचार्यत्व में पांच पुजारी विशेष पूजन करायेंगे। 

पीएम के आगमन के मद्देनजर मंदिर के गर्भगृह को विशेष रूप से सजाया गया है। खबरों के अनुसार, मंदिर के पुजारी पं. टेक नारायण विशिष्ट पूजन सम्पन्न करायेंगे। पीएम का आगमन छत्ताद्वार से होगा। ज्ञानवापी मार्ग से होते हुए रानी भवानी के दक्षिणी द्वार से मंदिर में प्रवेश करेंगे। 

ये भी पढ़ें: LIVE: पीएम मोदी का वाराणसी में खुली गाड़ी में रोड शो जारी, उमड़ी भीड़

गर्भगृह के पूर्वी द्वार पर पश्चिम मुख करके पीएम मोदी पूजन में शामिल होंगे। दुग्धाभिषेक का कार्यक्रम करीब एक घंटा चलेगा। इस दौरान मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी और सामान्य श्रद्धालुओं का प्रवेश वजिर्त रहेगा। बता दें कि यह तीसरा मौका है जब पीएम मोदी बाबा के दरबार में जाएंगे।  मोदी पहली बार 17 नवंबर 2013 को पूजा करने के लिए पहुंचे थे। 

पीएम बनने के बाद पहली बार कालभैरव जाएंगे मोदी

पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी तीन साल में पहली बार शनिवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दरबार में हाजिरी देंगे। यहां वह विशिष्ट अष्टक पूजन करेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री बाबा से विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का आशीर्वाद मांगेंगे। काल भैरव दरबार में प्रधानमंत्री विशेष आरती करेंगे। पं. सदन महाराज के आचार्यत्व में पांच ब्राह्मण पूजन करायेंगे। 

ये भी पढ़ें: यूपी चुनाव: अमनमणि से लेकर मुख्तार अंसारी तक, 6th फेज में ये हैं VIP उम्मीदवार

करीब आधे घंटे तक प्रधानमंत्री यहां पूजा व आरती में शामिल होंगे। प्रोटोकाल के अनुसार पीएम शनिवार दोपहर 01:15 बजे से पौने दो बजे तक काल भैरव मंदिर में रहेंगे। इस दौरान सामान्य श्रद्धालुओं के लिए मंदिर वजिर्त रहेगा। मंदिर के आसपास के मार्गो से भी किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी। अनुष्ठान कराने वाले पं. प्रवेश दुबे, पं. सुमित उपाध्याय, पं. विश्वनाथ पाण्डेय व पं. रमेश के अलावा सिर्फ दस लोग ही मंदिर में मौजूद रहेंगे। इनमें मंदिर के महंत भी शामिल हैं। शुक्रवार को एसपीजी ने विश्वनाथ मंदिर और कालभैरव मंदिर व आसपास सुरक्षा प्रबंधों को अंतिम रूप दिया।

यूपी चुनाव से जुड़ी हर खबर बस एक क्लिक पर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें