फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकार बनी तो 70 लाख युवाओं को पांच साल में रोजगार : राजनाथ

सरकार बनी तो 70 लाख युवाओं को पांच साल में रोजगार : राजनाथ

भारत आज दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल है। प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो पांच साल के भीतर 70 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। महिलाओं की हर क्षेत्र में 35 फीसदी भागीदारी होगी। बेटियों की शिक्षा मुफ्त की...

सरकार बनी तो 70 लाख युवाओं को पांच साल में रोजगार : राजनाथ
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Feb 2017 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत आज दुनिया के ताकतवर देशों में शामिल है। प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो पांच साल के भीतर 70 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। महिलाओं की हर क्षेत्र में 35 फीसदी भागीदारी होगी। बेटियों की शिक्षा मुफ्त की जाएगी।

यह बातें केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के स्टार प्रचारक राजनाथ सिंह ने विश्वनाथगंज विधानसभा के लीलापुर मिश्रपुर में आयोजित जनसभा में मंगलवार को कही। उन्होंने कहा कि हमारे देश की तरफ जो भी आंख उठाता है हम उसकी भाषा में ही जवाब देते हैं। हाल में ही पाकिस्तान को इसका सबक दिया गया है।

प्रदेश में सरकार बनी तो पांच साल के भीतर 70 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इसके अलावा किसानों का फसली ऋण माफ करने के साथ ही कम ब्याज पर लोन दिया जाएगा। बेटियों के जन्म पर प्रदेश सरकार 15 दिन के भीतर 50 हजार रुपए का किसान विकास पत्र कराएगी। इसके अलावा बेटी के बालिग होने पर दो लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। बेटियों की शिक्षा के लिए कक्षा तीन से पांच तक तीन हजार रुपए प्रतिमाह, छह से आठ ते पांच हजार तथा नौ से 12 तक सात हजार रुपए प्रतिमाह की मदद सरकार देगी।

उच्च शिक्षा बालिकाओं को मुफ्त दी जाएगी। महिलाओं की हर क्षेत्र में 35 फीसदी भागीदारी की जाएगी। सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि काम बोलने का नारा देने वालों की हकीकत हटकर है। किसान बदहाल हैं। नहरों में पानी नहीं है, बिजली का पता नहीं, सड़़कें जर्जर हैं और युवा बेरोजगार हैं। गेहूं और धान की खरीद नहीं हुई है।

गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान नहीं है फिर सपा सरकार का काम कहां बोलता है। जनसभा के दौरान विश्वनाथगंज विधायक डा. आरके वर्मा, आनंद भूषण सिंह बब्बू राजा, राजा अनिल प्रताप सिंह, दिनेश सिंह, शीतला प्रसाद सरोज, अजय सिंह, राकेश सिंह, स्वामी प्रसाद शुक्ल, सुशील सिंह, कुंदन सिंह आदि मौजूद रहे।

यूपी विधानसभा चुनावों से जुड़ी हर खबर बस एक क्लिक पर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें