फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी चुनाव: 6th फेज की एक ऐसी सीट, जहां नहीं हैं BJP और कांग्रेस का उम्मीदवार

यूपी चुनाव: 6th फेज की एक ऐसी सीट, जहां नहीं हैं BJP और कांग्रेस का उम्मीदवार

यूपी विधानसभा चुनाव का छठा चरण चार मार्च को प्रदेश के सात जिलों की 49 सीटों पर होगा। इस चरण के चुनाव में प्रदेश की एक ऐसी विधानसभा सीट है, जहां न तो भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवार उतारा है और न ही...

यूपी चुनाव: 6th फेज की एक ऐसी सीट, जहां नहीं हैं BJP और कांग्रेस का उम्मीदवार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Feb 2017 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी विधानसभा चुनाव का छठा चरण चार मार्च को प्रदेश के सात जिलों की 49 सीटों पर होगा। इस चरण के चुनाव में प्रदेश की एक ऐसी विधानसभा सीट है, जहां न तो भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवार उतारा है और न ही कांग्रेस ने। 

यह सीट बलिया की बांसडीह सीट है। इस सीट पर दोनों मुख्य पार्टियों का कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं है। दरअसल, इसका कारण बीजेपी का भारतीय समाज पार्टी (भसपा) और कांग्रेस का समजावादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन है। 

ये भी पढ़ें: अखिलेश का मायावती पर तंज, बुआ हमारी लेकिन रक्षाबंधन BJP के साथ मनाती हैं

बांसडीह सीट पर बीएसपी से शिवशंकर उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। तो वही, सपा ने राम गोविंद चौधरी को मैदान में उतारा है। बीजेपी के समर्थन वाले भसपा से अरविंद राजभर चुनाव लड़ रहे हैं। 
इस सीट पर 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा के राम गोविंद ने चुनाव जीता था। दूसरे नंबर पर बीजेपी की केतकी सिंह ने रही थीँ। उन्हें 29208 वोट मिले थे। इसबार बीजेपी और भसपा के बीच गठबंधन होने के कारण यह सीट भसपा के खाते में चली गई है। इसके बावजूद केतकी सिंह चुनाव लड़ रही हैं। वे निर्दलीय मैदान में उतरी हैं।

यूपी चुनाव से जुड़ी हर अपडेट बस एक क्लिक पर

बता दें कि बांसडीह विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने कई बार चुनाव जीता है। कांग्रेस के उम्मीदवार बच्चा पाठक ने वर्ष 1969 से सात बार विधानसभा चुनाव जीता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें