फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड : नए साल में मिलेगा राज्य कर्मचारियों को तोहफा

उत्तराखंड : नए साल में मिलेगा राज्य कर्मचारियों को तोहफा

देहरादून। राज्य के सरकारी कर्मचारियों को नए साल से सातवां वेतनमान का लाभ मिलेगा। कैबिनेट ने शनिवार को इंदु कुमार पांडेय समिति की सिफारिशों को जनवरी, 17 से लागू करने पर मुहर लगा दी। पेंशनरों को भी इस...

उत्तराखंड : नए साल में मिलेगा राज्य कर्मचारियों को तोहफा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Dec 2016 07:08 AM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। राज्य के सरकारी कर्मचारियों को नए साल से सातवां वेतनमान का लाभ मिलेगा। कैबिनेट ने शनिवार को इंदु कुमार पांडेय समिति की सिफारिशों को जनवरी, 17 से लागू करने पर मुहर लगा दी। पेंशनरों को भी इस फैसले से लाभ मिलेगा। इससे सरकार पर करीब 3200 करोड़ का वित्तीय बोझ पड़ेगा।

मुख्यमंत्री हरीश रावत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट ने यह फैसला किया है। कर्मचारियों के भत्तों के संबंध में बाद में निर्णय लिया जाएगा। सातवां वेतन आयोग लागू होने पर इसका एरियर कब मिलेगा, इस पर भी सरकार बाद में फैसला लेगी। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि छठें वेतन आयोग की विसंगतियों के निस्तारण के लिए इंदु कुमार पांडे की अध्यक्षता वाली वेतन समिति का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है। इनका कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो रहा था। यह समिति सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद आने वाली विसंगतियों का भी निस्तारण करेगी। भत्तों पर भी सरकार बाद में फैसला लेगी।

निगम कर्मचारियों पर अभी निर्णय नहीं

देहरादून। राज्य के निकाय और निगमों में कार्यरत कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन दिए जाने पर सरकार बाद में फैसला लेगी। इसके लिए वित्त सचिव अमित नेगी को निगम-निकायों के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग देने पर विचार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राज्य में निकाय-निगम कर्मचारियों की संख्या करीब 48 हजार है।

-सरकारी कर्मचारी-1,55,000

पेंशनर्स -1,12,000

सातवें वेतन आयोग से 3200 करोड़ का वित्तीय बोझ पड़ेगा

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें