फोटो गैलरी

Hindi NewsAction: योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा भारी, IPS हिमांशु सस्पेंड

Action: योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा भारी, IPS हिमांशु सस्पेंड

डीजीपी जावीद अहमद ने सख्ती दिखाते हुए अपने विवादित ट्वीट के कारण चर्चा में आए एसपी हिमांशु कुमार शनिवार को निलंबित कर दिया है। उनके निलंबन के प्रस्ताव का अनुमोदन करके मुख्यमंत्री योगी...

Action: योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा भारी, IPS हिमांशु सस्पेंड
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

डीजीपी जावीद अहमद ने सख्ती दिखाते हुए अपने विवादित ट्वीट के कारण चर्चा में आए एसपी हिमांशु कुमार शनिवार को निलंबित कर दिया है। उनके निलंबन के प्रस्ताव का अनुमोदन करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनुशासनहीनता के मामले में सख्ती का संकेत दिया है।

पुलिस महकमे में इसे कड़े संदेश के रूप में देखा जा रहा है। हिमांशु नई सरकार के कार्यकाल में निलंबित होने वाले पहले बड़े अफसर हैं। फिलहाल वह डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध हैं। सचिव गृह मणि प्रसाद मिश्र ने हिमांशु कुमार के निलंबन की पुष्टि की है। अपने ट्वीट के जरिए पुलिस महकमे को कठघरे में खड़ा करने वाले वर्ष 2010 बैच के आईपीएस हिमांशु कुमार के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है।

गृह विभाग ने इस मामले में डीजीपी से रिपोर्ट लेकर निलंबन का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा था। शुक्रवार को देर शाम मुख्यमंत्री ने इस पर अपनी मुहर लगा दी।

चुनाव के दौरान फिरोजाबाद के एसपी पद से हटाए गए हिमांशु कुमार ने टि्वट करके कहा था कि प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद पुलिस अफसरों में एक जाति विशेष के अफसरों को या तो निलंबित करने या फिर लाइन हाजिर करने की होड़ लगी है। फिरोजाबाद से हटाए जाने के बाद से वह डीजीजी मुख्यालय से संबद्ध थे। उनका अपनी पत्नी के साथ भी विवाद चल रहा है।

सपा की कार्यकारिणी बैठक शुरू, नहीं पहुंचे मुलायम और शिवपाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें