फोटो गैलरी

Hindi Newsफिरोजाबाद में हाथ-पैर बांध नहर में जिंदा ही फेंका गया आदित्य को

फिरोजाबाद में हाथ-पैर बांध नहर में जिंदा ही फेंका गया आदित्य को

फिरोजाबाद के प्रमुख उद्योगपति के पुत्र को अपहरणकर्ताओं ने मरा समझकर हाथ पैर बांधकर जिंदा ही नहर में फेंक दिया था। हत्यारों ने आदित्य के साथ मारपीट भी की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट हत्या की हैवानियत को...

फिरोजाबाद में हाथ-पैर बांध नहर में जिंदा ही फेंका गया आदित्य को
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Aug 2016 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

फिरोजाबाद के प्रमुख उद्योगपति के पुत्र को अपहरणकर्ताओं ने मरा समझकर हाथ पैर बांधकर जिंदा ही नहर में फेंक दिया था। हत्यारों ने आदित्य के साथ मारपीट भी की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट हत्या की हैवानियत को दर्शा रही है। आदित्य मित्तल को अपहरण के बाद यातनाएं दी गई थीं और उसे मृत समझकर जिंदा ही नहर में फेंका गया। उसकी मौत पानी में डूबने के कारण हुई है। पीएम रिपोर्ट से यह बात साफ हो गयी है।  उसके चेहरे पर  चोटों के निशान पाये गये हैं।  उसकी  गर्दन  पर भी गला घोंटने के निशान पाए गए हैं । चिकित्सकों का मानना है कि जिस समय उसे नहर में फेंका गया होगा वह जीवित रहा होगा। 

आदित्य के शव का लगभग चार घंटे तक पोस्टमार्टम हुआ। अस्पताल सूत्रों की मानें तो हर बिन्दु पर बारीकी से पड़ताल की गई। कनपटी पर लगी एक चोट के लेकर लोगों में भ्रम था कि कहीं गोली तो नहीं मारी गई। वह चोट किसी वस्तु के प्रहार से बताई गई है। जिससे मांस फट गया होगा।

तीन से चार दिन पहले हुई थी हत्या
फिरोजाबाद। पानी में पड़े रहने के कारण शव काफी फूल गया था। चिकित्सकों की मानें तो उसकी मौत तीन से चार दिन पहले हुई होगी। उसके बाल व नाखून पूरी तरह गले हुए थे।  आदित्य को 22 अगस्त को अगवा किया गया था। अगले ही दिन उसकी हत्या कर दी गयी। पुलिस ने उसकी हत्या के मामले में नगर के प्रमुख बिल्डर रोहन अग्रवाल व उसके राज मिस्त्री पवन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस रोहन के भाई पवन व अन्य लोगों की तलाश कर रही है।

घर और प्रतिष्ठान पर कभी नहीं दिखा हत्यारोपी
फिरोजाबाद। आदित्य मित्तल को मौत के घाट उतराने वाला मुख्य आरोपी कब उसके करीब आ गया परिवार वालों को इसका आभास तक नहीं था। दोस्त बना हत्यारोपी न तो कभी आदित्य के घर आया और न कभी उसके प्रतिष्ठान के आसपास ही उसे देखा गया। 

आदित्य मित्तल (25) पुत्र अतुल मित्तल अपनी बैंगलौर से एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद तीन महीने पहले ही सुहागनगरी में आया था। उसकी हत्या के मामले में शहर के प्रमुख बिल्डर रोहन सिंघल पुत्र ललित मोहन निवासी गणेश नगर का नाम आने के बाद पहले ही दिन चौंक गए थे। परिवार के लोगों का कहना है कि रोहन से कब आदित्य की नजदीकी बढ़ गई इसके बारे में उनको पता ही नहीं चला। न तो कभी रोहन को घर आते देखा था और न प्रतिष्ठान पर। फिर किसने और कब उसे इसके नजदीक ला दिया, ये नहीं समझ पा रहे। माना जा रहा है कि आदित्य को उसके ही किसी करीबी दोस्त ने इन हत्यारों से मिलाया होगा। इनसे कहां मुलाकात होती थी, कब मिलते थे इसके बारे में भनक तक नहीं थी।

दोस्ती में धोखा खा गया हमारा बेटा
फिरोजाबाद। हमारा बेटा दोस्ती में गच्चा खा गयाय। आदित्य की किडनैपिंग प्री प्लान थी। इसीलिए उससे दो महीने से दिखावे की दोस्ती हत्यारोपियों ने की थी। आरोपी बिल्डर इतना शातिर होगा, कोई नहीं जानता था। खुद बिल्डर के परिवार से सालों से कारोबारी रिश्ता रखने वाले शहर के बड़े उद्यमी अब खुद की दूरी बनाते दिख रहे हैं।  आिदत्य के परिजनों का कहना है कि जब उद्यमी उसके क्रिमिनल दिमाग को नहीं पहचान पाए तो हमारा बेटा उसे दो महीने में कैसे परख लेता।

आदित्य की हत्या को लेकर खुद हत्यारोपियों ने इस बात को कबूल किया है कि उसके शहर में आने के बाद पिछले दो महीने से उससे दोस्ती गांठ ली थी और विश्वास को जीत लिया था। आदित्य के परिजन यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर उनके बेटे के बारे में किसने ऐसी सटीक सूचनाएं इन हत्यारोपियों को दीं जिससे बेटे को पहला टारगेट बनाने का लक्ष्य रखा होगा। परिवार आदित्य की इसमें कोई गलती नहीं मानते कि वो इन शातिर दिमाग वाले हत्यारोपियों की दोस्ती के जाल में फंस गया। परिवार के बीच शोक व्यक्त करने  वाले लोग भी कहते नजर आ रहे हैं कि शहर के कई बड़े उद्योगपतियों के हत्यारोपियों के परिवारों से कारोबारी रिश्ते हैं। बिल्डर से करोड़ों का लेनदेन था जब वे इस शातिर दिमाग को नहीं समझ पाए तो हमारे बेटा कहां सच्चाई जान पाता।

हत्याकांड में दो मजदूर हिरासत में
फिरोजाबाद। पुलिस और एसओजी की टीमें लगातार आदित्य हत्याकांड के आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। इसमें पुलिस ने कई आरोपी हिरासत में ले लिए हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस के हत्थे वे दोनों मजदूर चढ़ गए हैं जिन्होंने आदित्य की किडनैपिंग के दौरान उसकी रखवाली की थी। इनमें मुकेश और विनोद के नाम सामने आ रहे हैं। वहीं, विनोद इनमें इंटर पास बताया गया है। पुलिस अन्य कई लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जल्द ही इन आरोपियों के नामों को पुलिस सार्वजनिक करेगी।

परिजन बोले हत्यारों को मिले कड़ी सजा
फिरोजाबाद। आदित्य की हत्या करने वालों को पुलिस सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम कर रही है, लेकिन उसके  परिजन इनको कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए परिजन पूरे मामले को कोर्ट में मजबूती के साथ भी लड़ेंगे। वे नहीं चाहते कि इकलौते लाडले की बेरहमी से हत्या करने वालों को कोई राहत मिले। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें