फोटो गैलरी

Hindi Newsशोहदों की शामत: UP के सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट बनी

शोहदों की शामत: UP के सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट बनी

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 04:42 PM

यूपी के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सरकार के निर्देश पर यूपी के कई शहरों में एंटी रोमियो अभियान शुरू किया गया है। लड़कियों को सुरक्षित वातारण देने के उद्देश्य से सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट का गठन कर दिया गया गया है।  

लखीमपुर, गोंडा, मुरादाबाद जैसे कई शहरों की पुलिस ने कई शोहदों को पकड़ा है। गोंडा में बुधवार को पहले दिन पुलिस महिला कॉलेजों, अस्पतालों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अभियान चला रही है। इस दौरान अलग-अलग क्षेत्रों से आधा दर्जन से अधिक मजनू पुलिस की गिरफ्त में आए हैं।

एस. पी. सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर सीओ भरत लाल यादव और महिला एस. ओ. संजू यादव के नेतृत्व में नगर क्षेत्र में अभियान शुरू कर दिया गया है। सबसे पहले पुलिस टीम ने महिला अस्पताल पर छापा मारा जहां चार संदिग्ध मजनुओं को दबोचा गया। पूछताछ में पता चला कि ये बिना किसी काम के यहां टहल रहे थे।

ये भी पढ़ें: योगी कैबिनेट: पहली बैठक आज शाम पांच बजे, मंत्रियों के विभागों का होगा बंटवारा

महिलाओं ने बताया कि इन्हें अक्सर यहाँ देखा जाता है और छेड़छाड़ करते हैं। इसके अलावा महिला कालेज और कोचिंग सेटरो पर भी अभियान चलाया जा रहा है। सीओ ने बताया कि अब तक छह लोग पकड़े गए हैं। जिन्हे कोतवाली में बैठाया गया है। एसपी ने बताया कि कि रोजाना चिन्हित स्थलों पर अभियान चलेगा। सभी महिला कालेजों और सार्वजनिक स्थलों पर सादी वर्दी में महिला और पुरुष पुलिस कर्मी लगाये गये हैं।

ये भी पढ़ें: गोहत्या पर ओपिनियन पोल से लेकर हिंदू राज्य तक, ऐसी है योगी की वेबसाइट

शोहदों की शामत: UP के सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट बनी1 / 3

शोहदों की शामत: UP के सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट बनी

एंटी रोमियो स्क्वायड गठित

खबरों के अनुसार, लखनऊ पुलिस जोन के 11 जिलों में महिलाओं से छेड़खानी रोकने के लिए एंटी रोमियो दल गठित करने के आदेश दिए गए हैं। मुरादाबाद, लखीमपुर में भी मंगलवार को एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया था। वहीं, लखनऊ जोन के पुलिस अधिकारी ए. सतीश गणेश ने बताया कि 11 जिलों में महीनेभर का अभियान शुरू किया है। उन्होंने आगे कहा कि हर सप्ताह हम इसकी कार्रवाई की समीक्षा करेंगे।

शोहदों की शामत: UP के सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट बनी2 / 3

शोहदों की शामत: UP के सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट बनी

शोहदों की शामत: UP के सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट बनी3 / 3

शोहदों की शामत: UP के सभी थानों में एंटी रोमियो स्कॉट बनी