फोटो गैलरी

Hindi Newsएक्शन में योगी: गुटखा-पॉलीथीन पर लगाया बैन, गो तस्करी पर हुए सख्त

एक्शन में योगी: गुटखा-पॉलीथीन पर लगाया बैन, गो तस्करी पर हुए सख्त

उत्तर प्रदेश में रविवार को बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेने के बाद सीएम आदित्यनाथ एक्शन में आ गए है। सीएम आदित्यनाथ ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों से बूचड़खाने बंद करने के लिए एक्शन प्लान बनाने के लिए कहा...

एक्शन में योगी: गुटखा-पॉलीथीन पर लगाया बैन, गो तस्करी पर हुए सख्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में रविवार को बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेने के बाद सीएम आदित्यनाथ एक्शन में आ गए है। सीएम आदित्यनाथ ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों से बूचड़खाने बंद करने के लिए एक्शन प्लान बनाने के लिए कहा है। सूत्रों के अनुसार, गो तस्करी पर भी पूरी तरह से बैन लगाने के लिए कहा गया है। वहीं, लोकभवन व सचिवालय में गुटखा-पान पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही पॉलीथीन पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

यूपी में आबकारी विभाग में बड़े फैसले की तैयारी चल रही है। पूरे प्रदेश में शराब को बैन करने पर फैसला लिया जा सकता है। सरकार नफे और नुकसान का आकलन कर रही है।

लोकभवन व सचिवालय में गुटखा और पान पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लागू कर दिया गया है। यदि कोई खाता पाया गया तो उससे जुर्माना भी वसूला जाएगा। पीटीआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सीएम आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को अवैध रूप से शव दफन करने के मुद्दे पर भी प्लान बनाने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें: यूपी के शहरों में एंटी रोमियो अभियान शुरू, कई गिरफ्त में

सीएम योगी ने आज एनेक्सी का निरीक्षण किया। अफसरों को फाइल पेंडिंग न रखने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा फाइल कब आई और कब निपटाई, इसकी तारीख भी दर्ज होगी। राजनैतिक व्यक्तियों को प्रदान की गई सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा के निर्देश दिए गए हैं।

केशव प्रसाद मौर्य ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने लोकभवन के सभी तलों का निरीक्षण करके निर्देश दिए कि परिसर में स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाया जाए। सत्ता परिवर्तन के बाद सचिवालय भवन की व्यवस्था में भी बदलाव दिखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं स्वच्छता का ध्यान रखें। पान गुटखा इत्यादि खाकर परिसर में गंदगी ना करें। सरकारी कार्यों के चलन से प्लास्टिक को दूर करें। प्लास्टिक के सामान का भी कम से कम प्रयोग करें। मौर्य ने कहा कि सरकार काम करना शुरू कर रही है। प्रतीक्षा करें, अभी काफी परिवर्तन दिखेगा।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद रात 12 बजे से पहले सभी बूचड़खाने बंद किये जाने के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर अमल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा चैनलों में खबर दिखायी गयी है कि कई बूचड़खाने बंद कर दिये गये हैं।

अलीगढ़ में गौवंश जलाए तो हाथरस में मीट के खोखे फूंके

हाथरस में जलेसर रोड पर कांशीराम कालोनी के पास मंगलवार देर रात मीट बिक्री के तीन खोखों को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं अलीगढ़ के गांव खेड़ा खुशखबर में दो गोवंश को तेजाब से जलाने से माहौल गरमा गया। दोनों घटनास्थलों पर फोर्स तैनात की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें