फोटो गैलरी

Hindi Newsकांवेंट स्‍कूलों में पीटीएम तो बेसिक स्‍कूलों में होगी एमटीएम

कांवेंट स्‍कूलों में पीटीएम तो बेसिक स्‍कूलों में होगी एमटीएम

प्रदेश के बेसिक स्कूल अब कान्वेंट से एक कदम आगे निकलने की तैयारी में हैं। पैरेंट़स टीचर मीटिंग की तर्ज पर अब उत्‍तर प्रदेश के बेसिक स्कूलों में एमटीएम (मदर्स टीचर मीटिंग) होगी। एमटीएम में...

कांवेंट स्‍कूलों में पीटीएम तो बेसिक स्‍कूलों में होगी एमटीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 09 Apr 2016 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के बेसिक स्कूल अब कान्वेंट से एक कदम आगे निकलने की तैयारी में हैं। पैरेंट़स टीचर मीटिंग की तर्ज पर अब उत्‍तर प्रदेश के बेसिक स्कूलों में एमटीएम (मदर्स टीचर मीटिंग) होगी। एमटीएम में बच्‍चों की मम्मियां खुद स्कूल जाकर स्कूल की पढ़ाई और वातावरण का हाल जानेंगी।

यह मीटिंग महीने के किसी एक शनिवार या रविवार को स्कूलों में आयोजित कराई जाएगी। इस बार नवीन सत्र एक अप्रैल से शुरू हो गया है। शासन का मामना है कि पापा से ज्यादा मम्मियों का बच्चों से लगाव होता है। पूरा दिन घर पर रहकर मम्मियां बच्चों की हर गतिविधि पर नजर रखती हैं।

बच्चों को पढ़ाने के अलावा होमवर्क कराने तक की सारी जिम्मेदारी मम्मी की ही होती है। मीटिंग में पहुंचने वाली मम्मियों को शिक्षक पढ़ाने के साथ होमवर्क कराने के टिप्स भी देंगे। एमटीएम के प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी एसएमसी (स्कूल मैनेजमेंट कमेटी) सदस्यों के साथ शिक्षकों को सौंपी गई है।

बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि सरकार की नई व्यवस्था को सभी स्कूलों में प्रभावी तरीके से लागू कराया जाएगा। एमटीएम का रिकॉर्ड भी रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें