फोटो गैलरी

Hindi Newsमैनपुरी में जाम खुलवाने पहुंची पुलिस पर फायरिंग, फंसे एसपी

मैनपुरी में जाम खुलवाने पहुंची पुलिस पर फायरिंग, फंसे एसपी

मैनपुरी के गांव अंजनी में 11 हजार वोल्ट की लाइन के टूटे तार की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बवाल कर दिया। पहले मैनपुरी कुरावली मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम खुलवाने...

मैनपुरी में जाम खुलवाने पहुंची पुलिस पर फायरिंग, फंसे एसपी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 18 Apr 2016 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी के गांव अंजनी में 11 हजार वोल्ट की लाइन के टूटे तार की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बवाल कर दिया। पहले मैनपुरी कुरावली मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम खुलवाने एसडीएम पहुंचे तो उनकी गाड़ी पर पथराव कर दिया। उन्हें बचाने एसपी समेत पुलिस फोर्स पहुंचा तो उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। अभी भी तनाव बरकरार है और ग्रामीणों से भिड़ंत जारी है। मौके पर डीएम और पीएसी पहुंच चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब आठ बजे शीलू (20 वर्ष) पुत्र हाकिम सिंह निवासी अंजनी खेत पर काम करने गया था। खेत पर ही 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार टूटकर गिरा हुआ था। शीलू उस तार की चपेट में आ गया। इसमें झुलसकर उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही गांववाले इकट्ठा हो गए। उन्होंने मैनपुरी-कुरावली मार्ग पर जाम लगा दिया। पहले तो स्थानीय पुलिस अधिकारियों की मदद से जाम खुलवाने का प्रयास किया गया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। इसके बाद सूचना पर एसडीएम मौके पर पहुंचे तो गुस्साए ग्रामीणों ने उनकी गाड़ी पर पथराव कर दिया। 

एसडीएम को जान बचाकर भागना पड़ा। ये सूचना जिले भर के आला अधिकारियों को मिली तो एसपी हिमांशु कुमार पुलिसबल के साथ मौके पर रवाना हो गए। वहां उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया तो दूसरी तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग हवाई शुरू हो गई। करीब 100 राउंड फायरिंग बताई जा रही है। कई युवक हाथों में तमंचा लिए नजर आ रहे थे। एक घंटे से उनकी तरफ से फायरिंग चल रही है। सूचना मिलने तक एसपी गांव में फंसे हुए थे। डीएम लोकेश एम और एडीएम भी पीएसी के साथ मौके पर पहुंच चुके थे। 

पंचायत चुनाव में भी किया था पुलिस पर हमला
गांव अंजनी के कुछ दबंग ग्रामीणों ने हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के दौरान भी पुलिस पर हमला किया था। इस हमले में सीओ का सिर फट गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें