यूपी: मेरठ में लगे विवादित पोस्टर, 'कश्मीरियों यूपी छोड़ो वर्ना...'

मेरठ। हमारे संवाददाता Updated: 21 अप्रैल, 2017 3:24 PM

+ -

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की लखनऊ में मूर्ति तोड़कर सुर्खियों में आने वाले उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने यूपी के मेरठ में विवादित पोस्टर लगाए हैं। अमित ने वेदव्यासपुरी में कश्मीरियों के संबंध में विवादित पोस्टर लगाए हैं। परतापुर पुलिस ने अमित जानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इन पोस्टरों में कश्मीरियों को यूपी छोड़ने के लिए कहा गया है।

अमित जानी ने पहले पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मूर्ति तोड़ दी थी। जिसके बाद से वह सुर्खियों में आ गया था। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था। अब अमित जानी ने वेदव्यासपुरी में कई जगह कश्मीरियों पर विवादित होर्डिंग लगाकर माहौल खराब करने की साजिश की है। परतापुर इंस्पेक्टर दिनेश शर्मा का कहना है कि पुलिस ने अपनी तरफ से अमित जानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अमित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राजनाथ ने सभी मुख्यमंत्रियों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के बाहर कश्मीरी युवाओं को प्रताड़ित करने की कथित घटनाओं की निंदा करते हुए आज सभी राज्यों से कहा कि वे देश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। गृहमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, मुक्षे पता चला है कि कुछ स्थानों पर कश्मीरियों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं हुई हैं। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि वे अपने राज्यों में कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

जरूर पढ़ें

From around the web