फोटो गैलरी

Hindi Newsमजदूर दिवस के अवसर पर 27 हजार मानव दिवसों का होगा सृजन

मजदूर दिवस के अवसर पर 27 हजार मानव दिवसों का होगा सृजन

एक मई मजदूर दिवस के अवसर पर जनपद की सभी 1054 ग्राम पंचायतों में कम से कम दो-दो निर्माण कार्यों का शुभारम्भ किया जाएगा। मजदूर दिवस के अवसर पर जिले में 2108 निर्माण कार्यों का शुभारम्भ होगा। जिसमें...

मजदूर दिवस के अवसर पर 27 हजार मानव दिवसों का होगा सृजन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

एक मई मजदूर दिवस के अवसर पर जनपद की सभी 1054 ग्राम पंचायतों में कम से कम दो-दो निर्माण कार्यों का शुभारम्भ किया जाएगा। मजदूर दिवस के अवसर पर जिले में 2108 निर्माण कार्यों का शुभारम्भ होगा। जिसमें लगभग सत्ताइस हजार मानव दिवसों का सृजन किया जाएगा। सृजित मानव दिसवों के मद में सैंतालीस लाख पच्चीस हजार रूपए का भुगतान किया जाएगा। 

डीएम ने पंचायत सचिवों तथा ग्राम प्रधानों का आहवान करते हुए कहा है कि वे सभी आपसी समन्वय बनाकर मजदूर दिवस को सफल बनावें और अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों की शुरूआत करें जिसे अनवरत जारी रखा जाएगा।

शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में ग्राम प्रधान संघ, पंचायत यूनियन कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर डीएम ने जिले के सभी ग्राम प्रधानों का आहवान कते हुए कहा कि मनरेगा के तहत कार्य कराने के लिए धन की कोई कमी नहीं है। सभी ग्राम प्रधान गांवों में विकास कार्य कराएं। 

जिलाधिकारी ने कहा कि मजदूर दिवस के अवसर पर जिले के श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने के मकसद से सभी ग्राम पंचायतों में खुली बैठकें आयोजित की जा रही हैं जिनमें कार्यों का चिन्हांकन कर फीडिंग कराई जा रही है। जिलाधिकारी ने डीसी मनरेगा से जिले की सभी ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों पर आने वाले कुल बजट एवं सृजित होने वाले मानव दिवसों की रिपोर्ट मांगी है।

डीसी मनरेगा ने बताया कि जिले के सभी ग्राम पंचायतों से मजूदर दिवस के अवसर पर कराए जाने वाले कार्यों का ब्योरा लगभग प्राप्त हो चुका है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित, उपायुक्त श्रम एवं रोजगार अशोक मौर्य, ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष व प्रधान संघ के अन्य पदाधिकारी, कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी, आरईडी एवं एमआई के कर्मचारी तथा सुधीर सिंह उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें