फोटो गैलरी

Hindi Newsसावन के सोमवार उमड़ा शिव भक्‍तों का ज्‍वार

सावन के सोमवार उमड़ा शिव भक्‍तों का ज्‍वार

सावन के तीसरे सोमवार को शिवालय सुबह से ही हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजते रहे। यहां पूजा-अर्चना व जलाभिषेक के लिए सुबह तड़के पांच बजे से ही भक्तों की कतारें लगने लगी। यह कतारें दिन चढ़ने के साथ ही...

सावन के सोमवार उमड़ा शिव भक्‍तों का ज्‍वार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 08 Aug 2016 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सावन के तीसरे सोमवार को शिवालय सुबह से ही हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजते रहे। यहां पूजा-अर्चना व जलाभिषेक के लिए सुबह तड़के पांच बजे से ही भक्तों की कतारें लगने लगी। यह कतारें दिन चढ़ने के साथ ही लंबी होती चली गई। मंदिरों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे।

शहर के गौरीशंकर मंदिर में भक्तों की सबसे अधिक भीड़ उमड़ी। यहां जलाभिषेक को सुबह से लगी कतारें दोपहर बाद तक लगी रहीं। मंदिर में पूजा के लिए भक्तों को घंटों कतार में खड़े रहना पड़ा। दिन की तेज धूप व उमस भरी गर्मी के बाद भी भक्तों का उत्साह कम नहीं हुआ। यहांसावन के सोमवार उमड़ा शिव भक्‍तों का ज्‍वार  भक्तों की भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए पुलिस ने बैरीकेड़िग कर रखी थी। इसके बाद भी महिला व पुरुष पुलिस कर्मी यहां हर पल तैनात रहे। यहां व्यवस्था बनाए रखने के लिए उन्हें दिनभर पसीना बहाना पड़ा। भक्तों ने यहां भगवान शिव का दुग्धाभिषेक व जलाभिषेक किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें