फोटो गैलरी

Hindi Newsकुपवाड़ा शहीद को श्रद्धांजलि:योगी सरकार ने 30 लाख मुआवजे का किया ऐलान

कुपवाड़ा शहीद को श्रद्धांजलि:योगी सरकार ने 30 लाख मुआवजे का किया ऐलान

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में गुरुवार को हुए सेना के कैंप पर आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए थे। इसमें यूपी के कानपुर के कैप्टन आयुष यादव भी थे। अब शुक्रवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव आयुष के घर...

कुपवाड़ा शहीद को श्रद्धांजलि:योगी सरकार ने 30 लाख मुआवजे का किया ऐलान
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में गुरुवार को हुए सेना के कैंप पर आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए थे। इसमें यूपी के कानपुर के कैप्टन आयुष यादव भी थे। अब शुक्रवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव आयुष के घर पहुंचे।  योगी सरकार ने शहीद के परिवार वालों को 30 लाख के मुआवजे का ऐलान किया। 

अखिलेश यादव ने शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश की आतंरिक सुरक्षा ठीक नहीं है। पहले सुकुमा में हमारे जवान मारे गए और कुपवाड़ा में आतंकियों ने देश की सुरक्षा को चुनौती दी। यह देश के लिए बड़ी चुनौती।

कुपवाड़ा शहीद: मां के बोल, बम हमें दो हम आतंकियों को मार गिराएंगे 

उन्होंने कहा कि सरकार जरूरी और ठोस कदम उठाए। जरूरत हो तो जवाबी कार्रवाई करने से भी न चूके। शहीद के परिजनों को सहायता देने के मामले में यूपी सरकार पिछली सपा सरकार की नीति को स्वीकार करे। 

कैप्टन आयुष यादव के घर अखिलेश यादव के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जयसवाल भी पहुंचे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बयानबाजी करने के बजाए कोई ठोस कदम उठाए। उन्होंने आतंकी हमलों का कारण केंद्र की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है।

इससे पहले गुरुवार आयुष की मां ने कहा कि सरकार आखिर कब तक देश के नौजवानों को मरवाती रहेगी। उन्होंने कहा कि मैं पीएम से कहना चाहती हूं कि कब तक देश के बेटों की बलि दी जाएगी। आतंकियों को जड़ से खत्म कर दो, नहीं होता है तो बम मुझे दे दो, मैं उनका खात्मा कर दूंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें