फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: देश की पहली सेमी बुलेट ट्रेन टैल्गो का शुरू हुआ ट्रायल

VIDEO: देश की पहली सेमी बुलेट ट्रेन टैल्गो का शुरू हुआ ट्रायल

बरेली से मुरादाबाद के लिए सेमी बुलेट कही जाने वाली टैल्गो ट्रेन का सुबह 9.03 बजे ट्रायल रन के लिए रवाना हुई। ट्रायल के दौरान आरडीएसओ और स्पेनिश इंजीनियरों ने ट्रेन और ट्रैक को अच्छे से जांचा। वहीँ...

VIDEO: देश की पहली सेमी बुलेट ट्रेन टैल्गो का शुरू हुआ ट्रायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 May 2016 10:05 AM
ऐप पर पढ़ें

बरेली से मुरादाबाद के लिए सेमी बुलेट कही जाने वाली टैल्गो ट्रेन का सुबह 9.03 बजे ट्रायल रन के लिए रवाना हुई। ट्रायल के दौरान आरडीएसओ और स्पेनिश इंजीनियरों ने ट्रेन और ट्रैक को अच्छे से जांचा। वहीँ ट्रेन का ट्रायल रन देखने के लिए बरेली जंक्शन पर लोगों की भारी भीड़ मौजूद रही। यह ट्रायल 12 जून तक जारी रहेगा। ट्रेन के कुल तीन ट्रायल होंगे। दूसरा दिल्ली-मथुरा और अंतिम दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर किया जाएगा। ये वही ट्रेन है जिससे दिल्ली से मुंबई 7 घंटे में पहुंचने की बात की जा रही है।

200 से 220 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी रफ्तार 
उत्तर रेलवे के 283 किलोमीटर लंबे बरेली वाया मुरादाबाद-सहारनपुर ट्रैक पर 115 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से टैल्गो ट्रेन का स्पीड ट्रायल होगा। फिलहाल भारतीय इंजन से ही इसे दौड़ाया जाएगा। इसके लिए वाराणसी लोको मोटिव कारखाने से तैयार डब्ल्यूडीजी-फोर रेल इंजन को तैयार किया गया है। दूसरा ट्रायल दिल्ली-मथुरा ट्रैक पर 180 और तीसरा दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर 200 से 220 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें