फोटो गैलरी

Hindi Newsबरेली से मेडिकल कालेज के छात्र का अपहरण, बदमाशों ने एक करोड़ की फिरौती मांगी

बरेली से मेडिकल कालेज के छात्र का अपहरण, बदमाशों ने एक करोड़ की फिरौती मांगी

शाहजहांपुर के सिंधौली निवासी डा. हाकिम सिंह का बेटा अनुराग पाल गंगाशील मेडिकल कालेज में बीएएमएस सेकेंड ईयर का छात्र है। वह कालेज परिसर में बने छात्रावास में रहता है। बीते 30 अप्रैली की शाम वह हास्टल...

बरेली से मेडिकल कालेज के छात्र का अपहरण, बदमाशों ने एक करोड़ की फिरौती मांगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 04 May 2016 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहजहांपुर के सिंधौली निवासी डा. हाकिम सिंह का बेटा अनुराग पाल गंगाशील मेडिकल कालेज में बीएएमएस सेकेंड ईयर का छात्र है। वह कालेज परिसर में बने छात्रावास में रहता है। बीते 30 अप्रैली की शाम वह हास्टल से निकला था और तब से लापता है। बीते दो मई को उसके घरवालों के पास बदमाशों ने फोन किया और बताया कि अनुराग को अगवा कर लिया गया है। किडनैपरों ने उसके पिता से 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। साथ ही धमकी दी है कि 1 करोड़ रुपये 5 मई तक उनके बताए ठिकाने पर पहुंचा दें नहीं तो अनुराग की हत्या कर लाश ठिकाने लगा दी जाएगी। किडनैपरों का फोन आने के बाद दहशत में आया परिवार सिंधौली थाने पहुंचा। वहां पता चला कि घटनास्थल बरेली का है। बुधवार को अनुराग के पिता और रिश्तेदार डीआईजी आशुतोष कुमार के पास पहुंचे और पूरी घटना बताई। डीआईजी ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर छात्र की बरामदगी के निर्देश दिए हैं। पुलिस और क्राइम ब्रांच बदमाशों की तलाश में जुटी हैं। जिस नंबर से फिरौती के लिए फोन आया था, उसकी लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।

किडनैपरों ने दी धमकी, जुबान खोली तो कत्ल कर देंगे बेटा
अनुराग के अपहरण का पता घरवालों को किडनैपरों का फोन आने पर चला। बीते 2 अप्रैल की रात करीब 9:15 बजे हाकिम सिंह के पास फोन आया। अपहर्ताओं ने फोन उठाते ही कहा, तुम्हारा बेटा हमारे कब्जे में है। उसे जिंदा चाहते हो तो 1 करोड़ रुपये दे दो। 5 मई तक रुपये नहीं भेजे तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। पुलिस को या किसी को इसकी खबर दी तो बेटे का कत्ल कर लाश नदी में फेंक देंगे। हास्टल में रहने वाला अनुराग बीते 30 अप्रैल को घर जाने की बात कहकर निकला था। उसके अपहरण की खबर मिलते ही पुलिस और क्राइम ब्रांच जांच में जुट गई। कोतवाली पुलिस के साथ इंटेलीजेंस विंग हास्टल पहुंची। वहां अनुराग के बारे में काफी देर तक पूछताछ की गई। पुलिस ने अनुराग के कई दोस्तों से भी पूछताछ की।

इकलौता बेटा है अनुराग
अनुराग हाकिम सिंह का इकलौता बेटा है। भाई के साथ डीआईजी आफिस पहुंचे हाकिम ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। वह गांव में ही मामूली दवाखाना चलाते हैं। बेटा दो साल से गंगाशील मेडिकल कालेज में बीएएमएस कर रहा है। उसका किसी से झगड़ा हुआ हो, ऐसी भी बात सामने नहीं आई है।

फिरौती मांगने वाले नंबर की जांच शुरू
डीआईजी के आदेश पर सर्विलांस टीम को जांच में लगाया गया है। उस नंबर की लोकेशन और सीडीआर निकलवाई जा रही है जिससे हाकिम सिंह को फोन किया गया है। पुलिस शुरूआती जांच में मान रही है कि इस पूरे मामले में किसी परिचित का हाथ हो सकता है जिसे अनुराग और उसके पिता हाकिम सिंह के बारे में, उनका मोबाइल नंबर पता है।

छात्र की तलाश की जा रही है। जिस नंबर से फोन आया था, उसकी जांच में सर्विलांस, क्राइम ब्रांच को लगाया गया है। उसके लापता होने के दो दिन बाद फिरौती के लिए फोन आने की बात कुछ अजीब लग रही है।

आशुतोष कुमार, डीआईजी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें