फोटो गैलरी

Hindi Newsएनआईए अफसर हत्याकांड में तीन गिरफ्तार, पूछताछ जारी

एनआईए अफसर हत्याकांड में तीन गिरफ्तार, पूछताछ जारी

एनआईए अफसर तंजील हत्याकांड के पीछे जमीन-जायदाद के बड़े मामले के अलावा जाली करेंसी की हापुड़ में हुई डील की सूचना देना सामने आ रहा है। उच्चपदस्थ पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले में तीन शूटर पकड़े जा...

एनआईए अफसर हत्याकांड में तीन गिरफ्तार, पूछताछ जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 07 Apr 2016 02:15 PM
ऐप पर पढ़ें

एनआईए अफसर तंजील हत्याकांड के पीछे जमीन-जायदाद के बड़े मामले के अलावा जाली करेंसी की हापुड़ में हुई डील की सूचना देना सामने आ रहा है। उच्चपदस्थ पुलिस सूत्रों के मुताबिक मामले में तीन शूटर पकड़े जा चुके हैं। इनमें एक तंजील के कस्बे सहसपुर का है तो दूसरा फैजाबाद व तीसरा बिहार का है। तीनों से पुलिस की संयुक्त टीम गहन पूछताछ कर रही है। शूटर मुनीर की तलाश में छापेमारी जारी है।

तंजील की हत्या को अंजाम देने में शामिल चारों शूटर्स की तस्वीर साफ हो चुकी है। सूत्रों की मानें तो इनमें सहसपुर निवासी हबीब का भतीजा रिहान वारदात में इस्तेमाल लाल पल्सर बाइक के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा फैजाबाद का शूटर आशुतोष मिश्रा और बिहार का शूटर अताउल्ला खान गिरफ्तार हो चुके हैं। तीनों को स्योहारा शुगर मिल गेस्ट हाउस में या किसी अन्य स्थान पर रखकर गहन पूछताछ की जा रही है। सहसपुर का ही रहने वाला शूटर मुनीर अभी हत्थे नहीं चढ़ा है। मुनीर के पिता और रिश्तेदार अभी भी हिरासत में हैं।

मुनीर की तलाश में अलग-अलग टीमें वेस्ट यूपी, एनसीआर व दिल्ली में जगह-जगह लगातार दबिश दे रही हैं। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक इन चारों ने उस शादी में मोबाइल से वीडियो भी बनाई थी, जिसमें शामिल होकर तंजील अहमद सहसपुर लौट रहे थे। इसकी तसदीक हो गयी है। 

हत्याकांड के पीछे गांव के अलावा दिल्ली के शाहीन बाग की एक प्रॉपर्टी तो है ही, हापुड़ में पकड़ी गयी जाली करेंसी की बड़ी डील की सूचना देना भी बताया जा रहा है। इसमें एनआईए अफसर तंजील की सूचना पर ही कार्रवाई हुई थी। षड्यंत्र में एक महिला का नाम भी सामने आ रहा है।
इस हत्याकांड से इतर धामपुर के पीएनबी से गार्ड को गोली मारकर लूटे गए 91 लाख रुपयों में भी इसी गैंग का हाथ होने की बात सामने आ रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें