फोटो गैलरी

Hindi Newsगोहत्या पर ओपिनियन पोल से लेकर हिंदू राज्य तक, ऐसी है योगी की वेबसाइट

गोहत्या पर ओपिनियन पोल से लेकर हिंदू राज्य तक, ऐसी है योगी की वेबसाइट

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 06:19 PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को सीएम पद की शपथ लिए हुए तीन दिन हो चुके हैं। रविवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए शपथ ग्रहण समारोह में योगी के साथ-साथ कई मंत्रियों ने शपथ ली थी। प्रदेश के लिए दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं। हिन्दुत्व को लेकर हमेशा से आवाज उठाने वाले योगी पर एक वेबसाइट भी चलती है। इस वेबसाइट (www.yogiadityanath.com) पर गोहत्या पर ओपिनियन पोल भी चलाए जा रह हैं। इसके अलावा हिन्दू राज्य की भी बात वेबसाइट में लिखी गई है। 

योगी की इस वेबसाइट में लोगों से राय पूछी गई है कि क्या वे चाहते हैं कि गौ हत्या रोकने के लिए कठोर कानून बनाए जाएं? बुधवार सुबह तक इस पोल में तकरीबन 98 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया है तो वहीं, एक प्रतिशत ने नहीं में अपना जवाब दिया। वेबसाइट के होमपेज पर 'हिन्दुत्व राष्ट्र की संचेतना है। इस पर प्रहार महाप्रलय को आमंत्रण है' जैसे कोट लिखे गए हैं। वहीं, रविवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह की तस्वीरें भी वेबसाइट पर लगाई गई हैं। 

ये भी पढ़ें: योगी की शक्ति पूजा: नवरात्रि में ऐसे पूजा-पाठ करते हैं आदित्यनाथ

गोरक्षनाथ मठ के कम्‍प्यूटर ऑफिस में काम करने वाले संतोष यादव अखबारों में प्रकाशित हुई योगी से संबंधित खबरों को वेबसाइट पर अपलोड करते हैं। उनका कहना है कि आदित्यनाथ से हरी झंडी मिलने के बाद ही कोई कंटेंट वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है। 

संतोष कहते हैं कि महराज (योगी) ही अंतिम फैसले करते हैं। हम 15 दिनों से लेकर महीनेभर तक ओपिनियन पोल वेबसाइट में चलाते हैं। उन्होंने कहा, 'पिछले दो दिनों में योगी के साथ काम करने के लिए 600 से अधिक एप्लीकेशन आ चुकी हैं। ये एप्लीकेशन गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, बंगाल आदि जैसे राज्यों से आई हैं।' वेबसाइट के लिए काम करने वाले एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि विचार तो बहुत आ रहे हैं लेकिन हम इन्हें बिना इजाजत साइट पर अपलोड नहीं कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: एंटी रोमियो दल का गठन, स्कूल और कोचिंग सेंटरों पर छापे

गोहत्या पर ओपिनियन पोल से लेकर हिंदू राज्य तक, ऐसी है योगी की वेबसाइट1 / 2

गोहत्या पर ओपिनियन पोल से लेकर हिंदू राज्य तक, ऐसी है योगी की वेबसाइट

साइट पर लातों के भूत, बातों से नहीं मानते टाइटल से ब्लॉग

योगी की इस वेबसाइट पर कई ब्लॉग मौजूद हैं। ऐसा ही एक ब्लॉग 'लातों के भूत, बातों से नहीं मानते' टाइटल से लिखा गया है। इस ब्लॉग में दावा किया गया है कि भारत की सुरक्षा के लिए नेपाल में 'हिंदू राष्ट्र' की वापसी जरूरी है। ब्लॉग में आगे लिखा गया है कि माओवादी ताकतों की आड़ में सक्रिय हो रही इस्लामी एवं इसाई अलगाववादी ताकतों को खत्म करने के लिए भारत जैसे सहयोगदार पड़ोसी का सहयोगी और हस्तक्षेप आवश्यक है।

गोहत्या पर ओपिनियन पोल से लेकर हिंदू राज्य तक, ऐसी है योगी की वेबसाइट2 / 2

गोहत्या पर ओपिनियन पोल से लेकर हिंदू राज्य तक, ऐसी है योगी की वेबसाइट