फोटो गैलरी

Hindi Newsपान-गुटखा साथ लाए तो एसएसपी दफ्तर में 'नो एंट्री'

पान-गुटखा साथ लाए तो एसएसपी दफ्तर में 'नो एंट्री'

सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा पर प्रतिबंध लगाए जाने का असर सबसे पहले एसएसपी कार्यालय में देखने को मिला है। यहां पान, गुटखा, बीड़ी साथ लेकर घुसने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे लोगों से तंबाकू...

पान-गुटखा साथ लाए तो एसएसपी दफ्तर में 'नो एंट्री'
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा पर प्रतिबंध लगाए जाने का असर सबसे पहले एसएसपी कार्यालय में देखने को मिला है। यहां पान, गुटखा, बीड़ी साथ लेकर घुसने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे लोगों से तंबाकू सामग्री गेट पर चेकिंग के दौरान ही निकलवाई जा रही है।

एसएसपी जे. रविंदर गौड ने साफ निर्देश दिए हैं कि कोई भी पुलिसकर्मी दफ्तर में पान-गुटखे का सेवन करते न दिखने पाए। यदि ऐसा हुआ तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसएसपी ने यह भी कहा है कि परिसर में यह नियम फरियादियों पर भी लागू किया जाए। इसलिए पुलिसकर्मियों ने फरियादियों की चेकिंग दफ्तर के मुख्य गेट पर शुरू कर दी है। उनसे पान, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा आदि सामान बाहर ही निकलवाया जा रहा है। फरियादियों से साफ कहा जा रहा है कि पान, गुटखा के साथ दफ्तर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

उधर टीपीनगर, कोतवाली, मेडिकल, देहली गेट समेत सभी थानों पर भी इस संबंध में पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं। कहा जा रहा है कि थाना परिसर में पान, गुटखा, तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट व मदिरा का सेवन प्रतिबंधित है। उल्लंघन करने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस लाइन में भी आरआई सत्यप्रकाश शर्मा की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें