फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकार के दो सालः पीएम मोदी सहारनपुर से करेंगे मिशन 2017 का शंखनाद

सरकार के दो सालः पीएम मोदी सहारनपुर से करेंगे मिशन 2017 का शंखनाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सहारनपुर की जमीं से अपनी सरकार के दो साल पूरा होने के उपलक्ष्य में विशाल रैली को संबोधित करते हुए उपलब्धियां गिनवाएंगे। साथ ही वे यूपी के मिशन 2017 का आगाज भी...

सरकार के दो सालः पीएम मोदी सहारनपुर से करेंगे मिशन 2017 का शंखनाद
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 26 May 2016 07:37 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सहारनपुर की जमीं से अपनी सरकार के दो साल पूरा होने के उपलक्ष्य में विशाल रैली को संबोधित करते हुए उपलब्धियां गिनवाएंगे। साथ ही वे यूपी के मिशन 2017 का आगाज भी दल-बल के साथ करने जा रहे हैं।

सरसावा एयरफोर्स स्टेशन से लेकर रैली स्थल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। शहर से छह किलोमीटर दूर दिल्ली रोड पर बसे गांव चुनहैटी की सैकड़ों बीघा जमीन पर बनाए गए मैदान पर पीएम मोदी गुरुवार शाम पांच बजे रैली को संबोधित करेंगे।

26 मई मोदी के लिए विशेष महत्व रखती है। दो साल पहले इसी तारीख को उन्होंने पीएम पद की शपथ ली थी। दो साल पूरा होने पर इसी तिथि से वे यूपी के संग्राम की शुरुआत भी करेंगे। मोदी अपनी सरकार के दो साल के कामों पर विस्तार से प्रकाश डालेंगे। विपक्षी दलों खासकर सपा को भी मोदी के भाषण का इंतजार है।

मोदी सरकार के दो सालः कैसी रही सरकार, वोट करने के लिए क्लिक करें

भीषण गर्मी को देखते हुए ही मोदी का कार्यक्रम शाम को रखा गया है। पीएम शाम साढ़े चार बजे सरसावा एयरफोर्स स्टेशन पर  पहुंचेंगे। यहां से मोदी एयरफोर्स हेलीकॉप्टर से रैली स्थल पर पहुंचेंगे। लगभग पांच बजे मोदी मंच पर पहुंच जाएंगे।

रैली को गृह मंत्री राजनाथ सिंह, हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य संबोधित करेंगे। रैली स्थल पर दूसरा मंच भी बनाया गया है। इस मंच पर वेस्ट यूपी के भाजपा नेता मौजूद रहेंगे। छोटे मंच पर बैठने वाले वक्ता मोदी के आने से पहले अपनी भाषणबाजी पूरी कर लेंगे। रैली स्थल की क्षमता लगभग डेढ़ से दो लाख लोगों की है।

रैली पर वक्ताओं का भाषण एक घंटा बीस मिनट तक चलेगा। लगभग साढ़े छह बजे मोदी हेलीकॉप्टर से सरसावा एयरफोर्स स्टेशन के लिए रवाना हो जाएंगे। लगभग सात बजे वे बीएसएफ के विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।   
 
कोई मंत्री नहीं करेगा अगवानी
प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए पहले काबीना मंत्री शाहिद मंजूर का नाम था। इसके साथ ही मंत्री साहब सिंह सैनी को भी प्रधानमंत्री का स्वागत करना था। सूत्रों के अनुसार, इन दोनों ही मंत्रियों को प्रधानमंत्री का स्वागत करने से रोक दिया गया क्यों कि मोदी का यह पार्टी कार्यक्रम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें