फोटो गैलरी

Hindi Newsजिला योजना मंजूर, ढाई अरब से होगा रामपुर का विकास

जिला योजना मंजूर, ढाई अरब से होगा रामपुर का विकास

जिले में दो अरब 53 करोड़ 18 लाख से विकास की गंगा बहेगी। प्रभारी मंत्री मूलचंद चौहान की अध्यक्षता में हुई जिला योजना समिति की बैठक में तमाम योजनाओं को हरी झंडी मिल गई है। अलबत्ता कामधेनु योजना का...

जिला योजना मंजूर, ढाई अरब से होगा रामपुर का विकास
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Jun 2016 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में दो अरब 53 करोड़ 18 लाख से विकास की गंगा बहेगी। प्रभारी मंत्री मूलचंद चौहान की अध्यक्षता में हुई जिला योजना समिति की बैठक में तमाम योजनाओं को हरी झंडी मिल गई है। अलबत्ता कामधेनु योजना का लक्ष्य पिछड़ने पर प्रभारी मंत्री ने लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा करने पर जोर दिया। 

विकास भवन में मंगलवार की सुबह 11:30 बजे जिला योजना समिति की बैठक शुरु हुई। जिला योजना की बैठक में समिति के सदस्यों ने अपने प्रस्तावों को शीघ्रता से पूरा कराने पर जोर दिया। जबकि, एक ही झटके में तमाम विभागों के प्रस्तावों को हरी झंडी मिल गई। योजना में ग्रामीण आवासों के लिए 52 करोड़ 67 लाख 65 हजार जबकि समाज कल्याण ने पेंशनर्स के लिए 34 करोड़ 63 लाख दो हजार के प्रस्ताव रखे गए। 

जिला योजना में सबसे कम का प्रस्ताव प्रादेशिक विकास दल विभाग ने मात्र डेढ़ लाख का दिया है। कुल 59 विभागों द्वारा प्रस्ताव पेश किए गए। बैठक में जिलाधिकारी राजीव रौतेला, मुख्य विकास अधिकारी अमित किशोर, जिला विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए लक्ष्मण प्रसाद समेत तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

जिला योजना समिति की बैठक में दो अरब 53 करोड़ 18 लाख के प्रस्ताव पास हुए हैं। शासन से धन अवमुक्त होने पर विभागों द्वारा विकास कार्य शुरू करा दिए जाएंगे। 
अमित किशोर, मुख्य विकास अधिकारी
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें