फोटो गैलरी

Hindi Newsसीतापुर में सत्याग्रह एक्सप्रेस मालगाड़ी से भिड़ी, 5 घायल

सीतापुर में सत्याग्रह एक्सप्रेस मालगाड़ी से भिड़ी, 5 घायल

रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस सीतापुर स्टेशन से कुछ दूर चलकर मालगाड़ी से टकरा गई। ट्रेन संख्या 15273 अप का दूसरा डिब्बा मालगाड़ी के गार्ड कोच से टकरा गया। शुक्रवार रात करीब 1 बजे...

सीतापुर में सत्याग्रह एक्सप्रेस मालगाड़ी से भिड़ी, 5 घायल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Mar 2017 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस सीतापुर स्टेशन से कुछ दूर चलकर मालगाड़ी से टकरा गई। ट्रेन संख्या 15273 अप का दूसरा डिब्बा मालगाड़ी के गार्ड कोच से टकरा गया। शुक्रवार रात करीब 1 बजे हुवे हादसे में 5 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें एम्बुलेंस की मदद से लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

घायलों की पहचान बिहार के पश्चिम चंपारण के गौनहा स्थिति माधवपुर बैरिया निवासी इरशाद मिर्ज़ा, बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र केसरिपुर निवासी विजय तिवारी, बलरामपुर के लालियया थाना स्थिति धनपटा तेजराम मौर्या ,सीतापुर के सदरपुर के भलवई निवासी अमरेश कुमार और खैराबाद के उनसिया वासी हरिनाम के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी स्टेशन के आउटर पर पटरी क्रॉस पर खड़ी हो गई।

मालगाड़ी का गार्ड कोच सहित दो डिब्बे मैन ट्रैक पर ही रहे। ट्रैक क्लियर हुवे बग़ैर ही स्टेशन मास्टर ने ग्रीन सिग्नल दे दिया। इससे ट्रैन ने रफ़्तार पकड़ ली। कुछ फर्लांग चलते ही हादसा हो गया। घयल यात्री डिब्बे के दरवाजे के करीब खड़े थे। खबर पाकर आरपीएफ  और जीआरपी  ने राहत कार्य किया। भोर होते ही लखनऊ से आला अफसर सीतापुर पहुंच गए है। लापरवाही की जांच चल रही है।


डेढ़ घंटे विलम्ब से चली ट्रैन
रक्सौल से दिल्ली जाने वाली ट्रेन डेढ़ घंटे तक सीतापुर स्टेशन के आउटर के करीब खड़ी रही। इस दौरान ट्रैक को  दुरस्त किया गया। इसमें क्रेन की भी मदद ली गई। ट्रैक साफ होने पर मालगाड़ी गोरखपुर रवाना की गई।

लापरवाही में पांच कर्मचारी निलंबित

सीतापुर में सत्याग्रह एक्सप्रेस के दो कोच के मालगाड़ी से टकराने के मामले में  5 कर्मचारी निलंबित। दोनों गाड़ियों के चारों ड्राइवर और मालगाड़ी का गार्ड निलंबित। उत्तर रेलवे के डीआरएम प्रमोद कुमार ने जांच के आदेश दिए। दस दिन में जांच पूरी करके रिपोर्ट देनी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें