फोटो गैलरी

Hindi News‘कार से टक्कर मारकर कांवड़िए से बोला मैं नेता हूं, कांवड़ियों का भड़का गुस्सा

‘कार से टक्कर मारकर कांवड़िए से बोला मैं नेता हूं, कांवड़ियों का भड़का गुस्सा

मेरठ-बुलंदशहर रोड पर हापुड़-मेरठ बॉर्डर पर मंगलवार की दोपहर हापुड़ की तरफ से जा रही कार ने एक कांवड़ियों को टक्कर मार दी। जिसमें कांवड़िया घायल हुआ तो अन्य कांवड़ियों ने विरोध कर दिया। विरोध होता देख कार...

‘कार से टक्कर मारकर कांवड़िए से बोला मैं नेता हूं, कांवड़ियों का भड़का गुस्सा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 Aug 2015 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ-बुलंदशहर रोड पर हापुड़-मेरठ बॉर्डर पर मंगलवार की दोपहर हापुड़ की तरफ से जा रही कार ने एक कांवड़ियों को टक्कर मार दी। जिसमें कांवड़िया घायल हुआ तो अन्य कांवड़ियों ने विरोध कर दिया। विरोध होता देख कार सवार ने खुद को नेता बताते हुए रौैब झाडा तो मिनटों में हाईवे का माहौल बिगड़ गया। कांवड़िए एकत्र होकर हाईवे पर जाम लगाने लगे। जिसकी सूचना पर मेरठ के कई थानों की फोर्स और पीएसी मौके पर दौड़ पड़ी। कार चालक से माफी नामा कराने के बाद पुलिस ने घायल कांवड़िये को अस्पताल के लिए भेज दिया।

बुलंदशहर के गुलावठी अन्तर्गत मुक्तेसरा गांव के कांविड़या मंगलवार को कांवड़ लेकर हापुड़-मेरठ रोड पर भोले की बम बोलते हुए अपने गन्त्वय की तरफ बढ़ रहे थे। जैसे ही मंगलवार की दोपहर साढ़े 1 बजे उनका कफिला धीरखेड़ा पुलिस चौकी से गुजरा तो विपरित दिशा(हापुड़) की तरफ से आ रही एक कार ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से मुक्तेसरा निवासी 65 वर्षीय अमर सिंह घायल हो गए। कांवड़िए के घायल होने पर अन्य कांवड़ियों ने कार को रोक लिया और विरोध करने लगे। जिसपर कार चालक उतरा और खुद को नेता बताते हुए रौब झाड़ने लगा।

नेतागिरी से हाईवे का माहौल बिगड़ता चला गया। देखते ही देखते कांवड़िए एकत्र होने लगे और हाईवे पर विरोध करते हुए जाम लगाने लगे। माहौल बिगड़ते देख मेरठ पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में धीरखेड़ा चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने मामले को शांत कराने का प्रयास करना शुरू कर दिया। सूचना पर अन्य थानों की फोर्स और पीएसी की गाड़ी भी पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने कार चालक को फटकार लगाते हुए कावड़ियों से माफी मांगने के लिए कहा। जिस पर कार चालक ने कांवड़ियों से माफी मांगी।

दूसरी तरफ पुलिस ने घायल कांवड़िए को गाड़ी में सवार करके अस्पताल के लिए भेज दिया। सूचना पर कांवड़िए अमर सिंह के रिश्तेदार भी मौके पर पहुंच गए। घंटों की रस्साकसी के बाद हाईवे पर कांवड़ियों का माहौल शांत हो पाया। जोनल मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस की तत्परता से बच गया बवाल
बताते है कि कार चालक दूसरे सम्प्रदाय का था। जिसने कांवड़ियों पर रौब झाड़ा तो माहौल बिगड़ने लगा। परंतु पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामले पर काबू पा लिया। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर घायल को अस्पताल के लिए भेजा और कंवड़ियों को समझा बुझाकर आगे के लिए रवाना किया।

युवाओं नौकरी की बात कहकर पुलिस ने टर्न किया
माहौल बिगड़ता देख पुलिसकर्मियों ने कई युवाओं से वार्ता करनी शुरू कर दी। युवा कांवड़ियों में दो युवक पुलिस की नौकरी के लिए परीक्षा दे चुके थे। जिसपर पुलिसकर्मिमयों ने उनको समझाया कि तुम भी ऐसा ही सब झेलोगे। तब जाकर मामला शांत होता चला गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें