फोटो गैलरी

Hindi Newsपीलीभीत में डायरिया का कहर, दो की मौत

पीलीभीत में डायरिया का कहर, दो की मौत

डायरिया पीड़ित आठ और लोगों को सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक बच्ची नेहा की हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बेकाबू डायरिया के बाद सीएचसी अधीक्षक डा. श्रीराम वर्मा ने...

पीलीभीत में डायरिया का कहर, दो की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Jun 2016 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

डायरिया पीड़ित आठ और लोगों को सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक बच्ची नेहा की हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बेकाबू डायरिया के बाद सीएचसी अधीक्षक डा. श्रीराम वर्मा ने कस्बे में डेरा डाला है। उन्होंने कैम्प कर लोगों को दवाएं बांटी और जागरूक किया। सीएमओ ने भी अधीक्षक से पूरे मामले की जानकारी ली है। 

डायरिया के पीछे विभाग की प्रारंभिक जांच में एक तालाब से निकली मछली खाकर तमाम लोगों की हालत बिगड़ने का मामला सामने आया है। विभाग को पता चला है कि  जिस तालाब से मछली आई थी, उसमें दवा पड़ी थी। उसी मछली को खाकर लोग एक के बाद एक बीमार होते चले गए। डाक्टरों ने दावा किया है कि बीमार करीब 26 लोगों में से पांच या छह की हालत ज्यादा खराब थी। दो मौतों के बाद दियोरिया में लोग दहशत में हैं। डायरिया से पहली मौत पांच दिन पहले एक बच्चे की हुई थी। 

उधर, बिलसंडा अधीक्षक डा. श्रीराम वर्मा का कहना है कि वह खुद गांव में कैंप कर रहे हैं। बीमार लोगों को अस्पताल भेजा गया है। एक और वृद्ध की मौत की बात सामने आई है। मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। डायरिया इतने बड़े स्तर पर कैसे फैला, यह भी देख रहे हैं? तालाब में दवा लगी मछली खाने की बातें भी सामने आ रही हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें