फोटो गैलरी

Hindi Newsयोगी के मंत्री की अफसरों को चेतावनी: सुधर जाओ, नहीं सीधे रिटायर करूंगा

योगी के मंत्री की अफसरों को चेतावनी: सुधर जाओ, नहीं सीधे रिटायर करूंगा

कैबिनेट सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने अफसरों को दी चेतावनी कि सुधर जाओ वरना ट्रांसफ़र नहीं सीधे रिटायर करूंगा। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने शनिवार को सर्किट हाउस में कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, डीएम...

योगी के मंत्री की अफसरों को चेतावनी: सुधर जाओ, नहीं सीधे रिटायर करूंगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कैबिनेट सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने अफसरों को दी चेतावनी कि सुधर जाओ वरना ट्रांसफ़र नहीं सीधे रिटायर करूंगा। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने शनिवार को सर्किट हाउस में कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, डीएम एसएसपी के साथ बैठक कर योगी सरकार की प्राथमिकता बतायीं।

उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए गए कि सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक कार्यालय में बैठे। 15 दिन से ज्यादा कोई भी पत्रावली ऑफिसों में ना पड़ी रहे। 15 दिन से ज्यादा होने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। 

ये भी पढ़ें: योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा भारी, IPS हिमांशु सस्पेंड

मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे के पास मांस और शराब की दुकानें हटाई जाएं। अवैध कत्लखानों को बंद किया जाए। सिंचाई मंत्री ने डीएम से कहा कि एक किसान योगी सरकार की प्राथमिकता में है। गेहूं खरीद केंद्रों को विधिवत संचालित कराया जाए और किसानों को समर्थन मूल्य का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि नहरों पर कब्जे करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

बरेली से बदायूं तक सिंचाई योजना बनाकर बदायूं के गांव तक पानी पहुंचाया जाएगा। जहां नहरों से सिंचाई की व्यवस्था नहीं है वहां ट्यूबबेल लगाए जाएंगे। सौर ऊर्जा से ट्यूबवेल लगा कर मॉडल के तौर पर प्रस्तुत किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: ड्रेस कोड लागू: जब 45 कर्मचारी जींस और T-शर्ट में आए ऑफिस तो...

शारदा सागर डैम में हुए घोटाले की होगी जांच

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि पीलीभीत में शारदा सागर डैम में बोरिंग करने और ठोकर बनाने में बड़े पैमाने पर धांधली की गई। इसके अलावा गोमती उद्गम स्थल के सौंदर्यकरण में ज्यादा एस्टीमेट बनाकर सरकारी खजाने की लूटपाट की गई। इस पूरे मामले की जांच के आदेश कर दिए गए हैं। तत्कालीन सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता जीवन राम यादव वर्तमान में बरेली के अधीक्षण अभियंता हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें