फोटो गैलरी

Hindi Newsबिजली विभाग की कारस्तानी: गांव में बिजली नहीं आई लेकिन बिल पहुंच गया

बिजली विभाग की कारस्तानी: गांव में बिजली नहीं आई लेकिन बिल पहुंच गया

यूपी के देवर पट्टी गांव विद्युत विभाग बिजली पहुंचाने से पहले ग्रामीणों के पास बिल भेज दिया। 1500 से लेकर दो हजार रुपये तक के आए बिल को देख ग्रामीण हैरान हैं। प्रतापगढ़ जिले के बिहार विकास खंड के...

बिजली विभाग की कारस्तानी: गांव में बिजली नहीं आई लेकिन बिल पहुंच गया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Sep 2016 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के देवर पट्टी गांव विद्युत विभाग बिजली पहुंचाने से पहले ग्रामीणों के पास बिल भेज दिया। 1500 से लेकर दो हजार रुपये तक के आए बिल को देख ग्रामीण हैरान हैं।

प्रतापगढ़ जिले के बिहार विकास खंड के इस गांव में राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत 2015 में गोदरेज कम्पनी के ठेकेदारों ने काम शुरू किया। बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन योजना के तहत आवेदन कराकर कनेक्शन दिए गए। कुछ परिवारों के कनेक्शन अभी अधूरे हैं। कनेक्शनधारकों के घर एक दिन भी बिजली नहीं जली। लेकिन उनके नाम से 1500 से 2000 रुपये तक के बिल आ गए हैं।

बगैर बिजली जलाए ही इतना लम्बा बिल देख ग्रामीण हैरान हैं। जब परेशान लोग बिहार विद्युत उपकेन्द्र पहुंचे तो विभागीय अधिकारियों ने हाथ खड़े कर लिए। बोले, इसके बारे में उन्हें कुछ भी पता नहीं है, जिसने कनेक्शन किया है, उसी से मिलो। विभागीय अधिकारियों की बात सुन ग्रामीण परेशान हैं कि अब वह कहां जाएं।

गांव के छेदीलाल, शिवकुमारी, सुमन कुमारी, शिव मूरत, कड़ेदीन, राम खेलावन, हरिश्चन्द, अनिश बेगम आदि ने डीएम से फरियाद की है कि मामले की जांच करा दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करा उनको न्याय दिलाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें