फोटो गैलरी

Hindi Newsबड़ा फेरबदल: योगी सरकार ने सुलखान सिंह को बनाया यूपी का नया डीजीपी

बड़ा फेरबदल: योगी सरकार ने सुलखान सिंह को बनाया यूपी का नया डीजीपी

प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को पुलिस महकमे में शीर्ष स्तर पर फेरबदल करते हुए सैयद जावीद अहमद को डीजीपी पद से हटा दिया। उनके स्थान पर प्रदेश के सबसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह को प्रदेश का नया...

बड़ा फेरबदल: योगी सरकार ने सुलखान सिंह को बनाया यूपी का नया डीजीपी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को पुलिस महकमे में शीर्ष स्तर पर फेरबदल करते हुए सैयद जावीद अहमद को डीजीपी पद से हटा दिया। उनके स्थान पर प्रदेश के सबसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह को प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया गया है। आदित्य मिश्रा को अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) के पद पर तैनात किया गया है। 

वर्ष 1980 बैच के आईपीएस सुलखान सिंह मौजूदा समय में डीजीपी प्रशिक्षण मुख्यालय के पद पर तैनात थे। महकमे में उनकी छवि तेज-तर्रार और ईमानदार अधिकारी की रही है। डीजीपी जावीद अहमद को डीजीपी पीएसी के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा 10 अन्य वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का भी तबादला किया गया है।

सुलखान सिंह को ईमानदारी और धैर्य का इनाम मिला

डॉ. सूर्य कुमार को डीजीपी अभियोजन पद के अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त कर दिया गया है। वह पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष बने रहेंगे। डीजीपी अभिसूचना मुख्यालय जवाहर लाल त्रिपाठी को डीजीपी अभियोजन तथा डीजीपी होमगार्ड्स आलोक प्रसाद को डीजीपी होमगार्ड्स के साथ-साथ डीजीपी अभियोजन का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। वर्ष 1989 बैच के आईपीएस आदित्य मिश्रा को दलजीत सिंह चौधरी के स्थान पर एडीजी कानून-व्यवस्था नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह एडीजी ईओडब्ल्यू के अलावा लॉजिस्टिक्स का भी अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे।

फेरबदल: नोएडा मेट्रो के एमडी समेत सात आईएएस बदले

दलजीत सिंह चौधरी को आदित्य मिश्रा की जगह एडीजी ईओडब्ल्यू के अलावा लॉजिस्टिक्स का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। एडीजी सुरक्षा भवेश कुमार सिंह को एडीजी अभिसूचना, एडीजी एटीसी पीएसी सीतापुर विजय कुमार को एडीजी सुरक्षा, प्रतीक्षारत आईजी आलोक सिंह को आईजी पीएसी ईस्टर्न जोन लखनऊ, डीजीपी के सहायक आईजी संजय सिंघल को आईजी पीएसी मध्य जोन लखनऊ तथा वूमेन पावर लाइन 1090 के आईजी नवनीत सिकेरा को आईजी पीएसी ईस्टर्न जोन लखनऊ के पद से मुक्त कर दिया गया है। वह आईजी वूमेन पावर लाइन 1090 के पद पर बने रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें