फोटो गैलरी

Hindi Newsपीड़ित बहनों ने ट्विटर पर CM से लगाई मदद की गुहार, एक्शन में आई पुलिस

पीड़ित बहनों ने ट्विटर पर CM से लगाई मदद की गुहार, एक्शन में आई पुलिस

कल्याणपुर में युवती को धमकी देने वालों पर कार्रवाई न करने पर कार्यवाहक एसएसपी ने एक दरोगा और एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है। युवती ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को ट्वीट कर इस मामले की शिकायत की...

पीड़ित बहनों ने ट्विटर पर CM से लगाई मदद की गुहार, एक्शन में आई पुलिस
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 06:15 AM
ऐप पर पढ़ें

कल्याणपुर में युवती को धमकी देने वालों पर कार्रवाई न करने पर कार्यवाहक एसएसपी ने एक दरोगा और एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है। युवती ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को ट्वीट कर इस मामले की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की थी। इन दोनों पुलिस वालों पर आरोपियों के पक्ष में कार्रवाई करने का आरोप पीड़ित पक्ष ने लगाया था। 

मुख्यमंत्री को ट्वीट के बाद मंगलवार को कार्यवाहक एसएसपी (एसपी पश्चिम) सचींद्र पटेल कल्याणपुर थाने पहुंचे और पीड़िता व जांच अधिकारी को बुलाया था। इस दौरान पीड़िता ने कहा कि जांच अधिकारी दरोगा विनोद कुशवाहा आरोपियों पर कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं। उनके साथी सिपाही सर्वेश यादव भी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं। कार्यवाहक एसएसपी ने इसकी जांच थानेदार को सौंप दी थी। जांच में दोषी पाए जाने पर बुधवार को दोनों को लाइन हाजिर कर दिया। 

पुलिस आखिर क्यों नहीं बढ़ा रही धाराएं :
पुलिस ने इस मुकदमे में बुधवार को मारपीट, गालीगलौज की धारा के साथ खतरनाक हथियार से मारने की धारा को बढ़ाई है। वहीं, आरोप है कि पीड़ित युवतियों के साथ घर में घुसकर मारपीट व अभद्रता की गई थी। युवतियां मांग कर रही हैं कि आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी की भी धारा में रिपोर्ट दर्ज हो।

यह थी घटना :
अंबेडकरपुरम में 13 मार्च को सुजीत गौतम नामक युवक नशे में मोहल्ले के एक कारोबारी के घर के सामने गालीगलौज कर रहा था। कारोबारी ने इसका विरोध किया तो मारपीट की। सुरजीत ने कारोबारी की तीन बेटियों को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया था। युवतियों ने अभद्रता की भी शिकायत की थी। इसके बावजूद पुलिस ने सिर्फ एनसीआर दर्ज की थी। वहीं सुरजीत की तहरीर पर तीनों बहनों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। इनमें एक बहन की शादी होने वाली थी, युवक उसकी शादी रुकवाने की धमकी देकर मुकदमा वापस लेने की बात कह रहा था। सुजीत पर कार्रवाई न होने पर एक बहन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से ट्विटर पर शिकायत की थी।

शुरुआती पड़ताल में जांच अधिकारी व सिपाही दोषी पाए गए हैं। उन्हें तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है। जांच की जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर छेड़खानी की धाराओं को मुकदमे में जोड़ा जाएगा। 
-सचींद्र पटेल, एसपी पश्चिम (कार्यवाहक एसएसपी)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें