फोटो गैलरी

Hindi Newsबरेली : किस्मत कराएगी मक्का मदीना के दीदार

बरेली : किस्मत कराएगी मक्का मदीना के दीदार

यूपी का हज यात्रा कोटा जारी होने के बाद मक्का-मदीना के दीदार करने की ख्वाहिश किस्मत पर आ टिकी है। सूबे के 21 हजार आवेदनों में आजमीन का चयन लॉटरी के जरिए किया जाना है। 21 मार्च तक लॉटरी सिस्टम के तहत...

बरेली : किस्मत कराएगी मक्का मदीना के दीदार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Mar 2017 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी का हज यात्रा कोटा जारी होने के बाद मक्का-मदीना के दीदार करने की ख्वाहिश किस्मत पर आ टिकी है। सूबे के 21 हजार आवेदनों में आजमीन का चयन लॉटरी के जरिए किया जाना है। 21 मार्च तक लॉटरी सिस्टम के तहत हज यात्रियों का चयन होगा। बरेली मंडल के 2150 आजमीनों के आवेदन की किस्मत चमकेगी या नहीं लॉटरी सिस्टम तय करेगा। मक्का-मदीना के दीदार करने वाले आजमीनों की धड़कने तेज हो गई हैं। फैसले की घड़ी का इंतजार और मदीने का दीदार करने की उम्मीदों की आस लगाए गुए हैं।

राज्य हज कमेटी के मुताबिक इस बार यूपी से हज यात्रा पर जाने वाले 51375 आजमीन ने हज आवेदन किए हैं। जबकि इस बार केवल 29017 का कोटा ही निर्धारित हुआ है। लॉटरी के तहत बाकी हज यात्रियों का चयन होना है। कोटे के आधार पर चयन प्रक्रिया के लिए कागजी कार्रवाई शुरू हो गई है। आवेदन करने वाले फिरदौस खां, जमील रजा, आरिफ खान, जुबैदा खातून का कहना है कि हज पर जाने के लिए आवेदन किया है। फिक्र इस बात की है लॉटरी में नाम आएगा या नहीं। निगहत बानो, खुशबू, फातिमा बेगम भी लॉटरी में नाम आने की दुआ कर रही हैं। 

बरेली हज कमेटी के प्रवक्ता पम्मी खां वारसी ने बताया कि राज्य हज कमेटी की तरफ से लॉटरी सिस्टम के तहत आजमीनों का चयन किया जाना है। हज आवेदन करने वाले लोग लॉटरी में नाम आएगा या नहीं, इसको लेकर फिक्रमंद हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें