फोटो गैलरी

Hindi Newsशनिवार तक ड्यूटी पर नहीं आए परीक्षक तो की जाएगी कार्रवाई

शनिवार तक ड्यूटी पर नहीं आए परीक्षक तो की जाएगी कार्रवाई

यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन केंद्रों पर परीक्षकों की कमी की समस्या बरकरार है। बोर्ड से नियुक्त परीक्षक अगर शनिवार तक मूल्याकन केंद्र पर नहीं पहुंचते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उनका वेतन...

शनिवार तक ड्यूटी पर नहीं आए परीक्षक तो की जाएगी कार्रवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन केंद्रों पर परीक्षकों की कमी की समस्या बरकरार है। बोर्ड से नियुक्त परीक्षक अगर शनिवार तक मूल्याकन केंद्र पर नहीं पहुंचते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उनका वेतन रोका जा सकता है। निलंबन की कार्रवाई भी संभव है।

जिला विद्यालय निरीक्षक ओपी राय ने शुक्रवार क्वींस कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, जेपी मेहता इंटर कॉलेज, पीएन सिंह इंटर कॉलेज और महाबोधि इंटर कॉलेज स्थित मूल्यांकन केंद्र से परीक्षकों की उपस्थिति तलब की। गुरुवार की तुलना में परीक्षकों की संख्या थोड़ी और बढ़कर 65-70 फीसदी हो गई। मूल्यांकन प्रभारियों का कहना है कि अभी भी कई विषयों के परीक्षक नहीं पहुंचे हैं। उनकी रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने उक्त आदेश जारी किया है।

मूल्यांकन प्रभारियों का कहना है कि अनुपस्थित उप प्रधान परीक्षकों के स्थान अर्हता रखने वाले दूसरे शिक्षकों को नियुक्त कर दिया गया है। दो दिन इंतजार के बाद वैकल्पिक व्यवस्था के तहत अन्य शिक्षकों को भी परीक्षक बनाया जाएगा। अन्यथा तय सीमा में मूल्यांकन कार्य नहीं हो पाएगा। वित्तविहीन विद्यालयों के कई शिक्षक ऐसे हैं जो परीक्षक बनने के इच्छुक हैं, उन्हें मौका दिया जाएगा। अभी मूल्यांकन कार्य को गति पकड़ने में दो दिन का और समय लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें