फोटो गैलरी

Hindi News खेलIPL10: बारिश नहीं रुकी तो SRH जीतेगा मैच, बिना खेले इसलिए हारेगी KKR

IPL10: बारिश नहीं रुकी तो SRH जीतेगा मैच, बिना खेले इसलिए हारेगी KKR

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा एलिमिनेटर मैच में बारिश ने खलल डालकर कोलकाता के लिए परेशानी बढ़ा दी है। इस मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया...

IPL10: बारिश नहीं रुकी तो SRH जीतेगा मैच, बिना खेले इसलिए हारेगी KKR
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 17 May 2017 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा एलिमिनेटर मैच में बारिश ने खलल डालकर कोलकाता के लिए परेशानी बढ़ा दी है। इस मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था। जहां सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रन बना पाई। लो स्कोर मैच में केकेआर का पलड़ा भारी दिख रहा है। 

पहली इनिंग खत्म होते ही बारिश शुरु हो गई और केकेआर बल्लेबाजी करने क्रीज पर नहीं उतर पाया। ऐसे में आईपीएल के नियमों के अनुसार इस मैच का निर्णय आना बेहद जरूरी है, ताकि 19 मई को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में इनमें कोई एक टीम मुंबई इंडियंस से बेंगलुरू में भिड़ेगी।

इस वजह से हारेगी केकेआर
कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने बारिश ने ऐसी खलल पैदा की, जिससे हार का भी सामना करना पड़ सकता है। इस मैच के लिए आखिरी समय 11 बजकर 50 मिनट तक का इंतजार किया जाए। लेकिन इसके बाद भी बारिश नहीं रुकती तो आईपीएल के नियमों के अनुसार देर रात 12.58PM तक दोनों टीमें 5-5 ओवरों का मैच खेलेगी। इसके बाद भी बारिश होती रही तो देर रात 1 बजकर 20 मिनट पर सुपर ओवर कराया जाएगा। 

इसके बावजूद भी अगर बारिश होती रही तो हैदराबाद सनराइजर्स को जीत तोहफे में मिल जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि प्वाइंट टेबल में हैदराबाद तीसरे स्थान पर है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चौथे स्थान पर है। प्वाइंट्स के हिसाब से हैदराबाद के पास ज्यादा अंक होने की वजह से जीत हैदराबाद को दे दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें