ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुर देहात में डॉक्टरों की लापरवाही में जच्चा-बच्चा की मौत, मुकदमा

कानपुर देहात में डॉक्टरों की लापरवाही में जच्चा-बच्चा की मौत, मुकदमा

अकबरपुर में माती रोड पर संचालित नर्सिंगहोम में डिलीवरी के लिए भर्ती महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई। तीन घंटे के हंगामे के बाद मृतका के पति की तहरीर पर अस्पताल के तीन डॉक्टरों के खिलाफ गैरइरादतन...

कानपुर देहात में डॉक्टरों की लापरवाही में जच्चा-बच्चा की मौत, मुकदमा
हिन्दुस्तान संवाद,कानपुर देहातFri, 19 May 2017 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

अकबरपुर में माती रोड पर संचालित नर्सिंगहोम में डिलीवरी के लिए भर्ती महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई। तीन घंटे के हंगामे के बाद मृतका के पति की तहरीर पर अस्पताल के तीन डॉक्टरों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।  
सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव कुईत मंदिर निवासी शत्रुघ्न   सिंह पत्नी सोनी (25) को शुक्रवार सुबह प्रसव के लिए जिला अस्पताल ले गए थे। यहां जांच में कुछ दिक्कत पता चलने पर आशा बहू अनीता ने परिजनों को बरगलाकर सोनी को माती रोड के मां हॉस्पिटल (नर्सिंगहोम) में भर्ती करा दिया। यहां डॉक्टरों ने बताया सोनी को सामान्य प्रसव नहीं हो पाएगा, उन्होंने ऑपरेशन को कहा। घर वाले राजी हो गए, दोपहर बाद ऑपरेशन से सोनी को बच्चा हुआ। डॉक्टरों ने बच्चे की हालत खराब बताते हुए उसे एनआईसीयू में रखने को कहा।
 दोपहर करीब दो बजे सोनी की हालत भी खराब हो गई तो डॉक्टरों ने उसे कानपुर ले जाने को कहा। परिजन बच्चे को वहीं छोड़कर सोनी को लेकर कानपुर के लिए चले लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। उसका शव लेकर परिजन वापस अस्पताल पहुंचे और बच्चा मांगा तो डॉक्टरों ने उसके मृत पैदा होने की बात कही। इस पर परिजन आक्रोशित हो गए। सोनी का शव अस्पताल के बाहर रख हंगामा शुरू कर दिया। गांव से लोग ट्रैक्टरों में भर कर वहां पहुंचने शुरू हो गए। भीड़ और गुस्सा देख डॉक्टर और स्टाफ अस्पताल छोड़ भाग निकला। सीओ व एसडीएम मौके पर पहुंचे और डॉक्टरों के खिलाफ मुकदम कायम करवाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें