ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकारोबारी से लॉटरी के नाम पर हड़पे 6.44 लाख

कारोबारी से लॉटरी के नाम पर हड़पे 6.44 लाख

एग्रीकल्चर कारोबारी को लॉटरी के नाम पर 6.44 लाख का चूना लगा दिया गया। तगादा करने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। गृह सचिव से शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।न्यू लॉयर्स...

कारोबारी से लॉटरी के नाम पर हड़पे 6.44 लाख
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

एग्रीकल्चर कारोबारी को लॉटरी के नाम पर 6.44 लाख का चूना लगा दिया गया। तगादा करने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। गृह सचिव से शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

न्यू लॉयर्स कॉलोनी (न्यू आगरा) निवासी लक्ष्मी नारायन दिनकर का एग्रीकल्चर का कारोबार है। इसके साथ उनका डेरी का व्यवसाय भी है। लक्ष्मी नारायन ने गृह सचिव को शिकायत पत्र भेज कर बताया कि सितम्बर 2015 में उनकी मुलाकात महेश चंद से हुई थी। वह पीली कोठी, वजीरपुरा में रहता है। महेश चंद ने बताया था कि उसका लॉटरी डालने का कारोबार है। इस वक्त वह सात लाख की लॉटरी डाल रहे हैं। जो 14 महीने की है। 50 हजार रुपये महीना जमा करना होगा। वह इसके लिए तैयार हो गए। महेश ने यह भी बताया कि लॉटरी काजीपाड़ा (रकाबगंज) निवासी बेटे रिषि के घर खुलेगी। जुलाई 2016 में 10वीं पर्ची 6.44 लाख की उनकी खुली। उन्होंने महेश से रुपये मांगे तो वह टालमटोल करने लगा। दबाव बनाने पर 20 मार्च को उसने एक-एक लाख की तीन चेक उन्हें दिए लेकिन चेक पर खाता संख्या नहीं डाली। इसके लिए उन्होंने टोका तो वह गाली-गलौज करने लगा। धमकी भी दी। इंस्पेक्टर हरीपर्वत राजा सिंह का कहना है कि महेश चंद के खिलाफ अमानत में खयानत, धोखाधड़ी और धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें