ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफिरोजाबाद भाजपा महानगरध्यक्ष समेत 5 हत्या के षड्यंत्र में जेल भेजे

फिरोजाबाद भाजपा महानगरध्यक्ष समेत 5 हत्या के षड्यंत्र में जेल भेजे

सुहागनगरी में 13 साल पहले एक सभासद की गोलियों से भूनकर हुई हत्या के मामले में भाजपा के महानगर अध्यक्ष समेत पांच को हत्या का षड्यंत्र रचने के आरोप में जेल भेज दिया गया है। उन्होंने इस मामले में अपर...

फिरोजाबाद भाजपा महानगरध्यक्ष समेत 5 हत्या के षड्यंत्र में जेल भेजे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सुहागनगरी में 13 साल पहले एक सभासद की गोलियों से भूनकर हुई हत्या के मामले में भाजपा के महानगर अध्यक्ष समेत पांच को हत्या का षड्यंत्र रचने के आरोप में जेल भेज दिया गया है। उन्होंने इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट मीता सिंह के यहां पर सरेंडर किया था और अगली सुनवाई की तिथि तय कर जेल भेज दिया।

वर्ष 2004 में शहर में सभासद कमल किशोर उर्फ जंगलिया की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उनके अधिवक्ता भाई ने अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जांच के दौरान हत्याकांड में जो नाम शामिल हुए। उन्होंने कोर्ट में सुनवाई के दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष कन्हैया लाल गुप्ता को भी हत्या के षड्यंत्र में शामिल होना बताया था। कोर्ट ने धारा 319 सीआरपीसी के तहत उन्हें कोर्ट में तलब किया था। मंगलवार को जैसे ही उन्होंने अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट मीता सिंह के यहां भाजपा महानगर अध्यक्ष और राजीव, विनय, निमेष गुप्ता, इकबाल मैनेजर ने सरेंडर किया तो सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने पांच लोगों को अगली सुनवाई होने तक जेल भेज दिया।

हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली थी राहत

कन्हैया लाल गुप्ता ने हत्या के षड्यंत्र में नाम आते ही हाईकोर्ट में अपनी अर्जी डाली लेकिन वहां से कोई राहत नहीं मिलने पर तत्काल सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। यहां से भी कोई रिलीफ नहीं मिला था जिसके चलते उन्होंने जिले में अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट में सरेंडर किया।

अब गुरुवार को होगी इसकी सुनवाई

अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट में सभासद की हत्या के मामले में सुनवाई अब गुरुवार को होगी। गुरुवार को ही तय हो पाएगा कि भाजपा महानगर अध्यक्ष को जेल से कोई राहत मिल पाएगी या नहीं।

सरकार की खुशी ठीक से नहीं मना पाए

भाजपा महानगर अध्यक्ष कन्हैया लाल लगातार भाजपा को प्रदेश में मिली जीत को लेकर खुशी मना रहे थे। जैसे ही सीएम पद की शपथ हुई तो उन्होंने एक कार्यक्रम आयोजित कर जमकर ढोल नगाड़े बजवाए लेकिन सरकार की खुशी ठीक से मना पाने से पहले ही उनको इस मामले में सलाखों के पीछे जाना पड़ गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें