ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलेखा बाबू के घूसकांड पर पर्दा डालने की तैयारी

लेखा बाबू के घूसकांड पर पर्दा डालने की तैयारी

बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त और लेखाधिकारी कार्यालय में कार्यरत बाबू द्वारा एक अध्यापक से एरियर भुगतान की एवज में सुविधा शुल्क मांगने के मामले पर पर्दा डालने की तैयारी हो रही है। एक विधायक से सिफारिश...

लेखा बाबू के घूसकांड पर पर्दा डालने की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त और लेखाधिकारी कार्यालय में कार्यरत बाबू द्वारा एक अध्यापक से एरियर भुगतान की एवज में सुविधा शुल्क मांगने के मामले पर पर्दा डालने की तैयारी हो रही है। एक विधायक से सिफारिश कराकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही है।

बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय के बाबू राजेंद्र सारस्वत का घूस की मांग करते बातचीत का टेप सामने आया। इसमें बाबू चौमुहां ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल में कार्यरत अध्यापक से कोषाधिकारी के नाम पर अवशेष एरियर भुगतान की एवज में सुविधा शुल्क की मांग कर रहा है। बातचीत का यह टेप बीएसए शौकीन सिंह यादव के पास पहुंचा। बीएसए ने आठ मार्च को वित्त एवं लेखाधिकारी को पत्र लिखा है और पत्र के साथ बातचीत की सीडी भेजी है। बीएसए ने सीडी की सत्यता की जांच कराकर बाबू के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद मामले को दबाने के लिए एक विधायक से सिफारिश कराई जा रही है। सूत्रों की मानें तो इस संबंध में वित्त एवं लेखाधिकारी पर दबाव बनाया जा रहा है। इधर वित्त एवं लेखाधिकारी शिवनाथ ने बताया कि बाबू को पटल से हटा दिया है और स्पष्टीकरण मांगा गया है। तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब न आने पर उच्चाधिकारियों को विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें