ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफिरोजाबाद में दंपति समेत पांच को ऑनर किलिंग में उम्रकैद की सजा

फिरोजाबाद में दंपति समेत पांच को ऑनर किलिंग में उम्रकैद की सजा

एका थाना क्षेत्र में पांच साल पहले हुए ऑनर किलिंग के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम आरपी सिंह ने पति, पत्नी और उनके तीन सहयोगियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उसकी बेटी के एक दूधिया से प्रेम...

फिरोजाबाद में दंपति समेत पांच को ऑनर किलिंग में उम्रकैद की सजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एका थाना क्षेत्र में पांच साल पहले हुए ऑनर किलिंग के मामले में अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम आरपी सिंह ने पति, पत्नी और उनके तीन सहयोगियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उसकी बेटी के एक दूधिया से प्रेम संबंध हो गए थे जिसके चलते पहले बेटी की हत्या कर उसके शव को फूंक दिया था और साथ ही प्रेमी की हत्या कर शव को पांच टुकड़ों में काटकर नहर में बहाया था।

थाना एका के ग्राम राजपुर में दिनेश पुत्र रामस्वरूप के यहां पर उसके पशुओं का दूध लेने के लिए पास के गांव मोहनपुर निवासी पुष्पेंद्र पुत्र नजर सिंह आता था। इसी दौरान पुष्पेंद्र के दिनेश की बेटी संगीता से प्रेम संबंध हो गए। पुष्पेंद्र दूध लेने के बहाने घर आ जाता था और उसकी बेटी से मिलता था। इसकी भनक परिवार को लगी तो उन्होंने पुष्पेंद्र की हत्या की योजना बना डाली। साथ ही बेटी संगीता को समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने प्रेमी का साथ नहीं छोड़ने की बात कही थी। इसे लेकर दिनेश ने दोनों की हत्या की योजना बना ली।

18 जून 2012 को पुष्पेंद्र को दिनेश ने दूध के लिए बुला लिया और शाम को बेटी संगीता और पुष्पेंद्र की हत्या कर दी गई। दोनों के शव को ठिकाने लगा दिया था। मामले में पुष्पेंद्र के भाई अरविंद ने मुकदमा एका में दर्ज कराया था। पुलिस ने दिनेश पुत्र रामस्वरूप निवासी राजपुर, दिनेश की पत्नी महारानी, भाई सतानंद, दो अन्य सहयोगी गजू पुत्र राम सिंह और उमाशंकर पुत्र रनवीर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मामला अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम के यहां चला। मंगलवार को न्यायाधीश ने मामले में ऑनर किलिंग मानते हुए पांचों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मामले की शासन की ओर से पैरवी अधिवक्ता आरिफ खान ने की थी।

बेटी के आगे प्रेमी को काटा था

दिनेश ने अपनी बेटी संगीता को समझाने के लिए उसके साथ साथ प्रेमी पुष्पेंद्र की पिटाई की। जब दोनों नहीं माने तो संगीता के सामने ही धारदार हथियार से पुष्पेंद्र को काटकर उसके पांच टुकड़े कर दिए। इसके बाद भी संगीता नहीं मानी तो उसको भी मौत के घाट उतारकर उसके शव को फूंक दिया था और पुष्पेंद्र के टुकड़ों को पास में ही कैलई की नहर में बहा दिया था।

पुलिस को हाथ, धड़ ही मिला था नहर से

हत्याकांड का खुलासा होने के बाद एका पुलिस ने नहर में शव के टुकड़ों को तलाशा था, तब पुष्पेंद्र का नाम गुदा उसका एक हाथ नहर किनारे नगला धारऊ के पास मिला था और उसका धड़ खड़ीत के पास मिला था। उस समय इस हत्याकांड को सुनकर हर किसी का दिल दहल गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें