ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजिले में 28 एंटी रोमियो स्क्वॉयड गठित

जिले में 28 एंटी रोमियो स्क्वॉयड गठित

जिले के 28 थानों में एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन मंगलवार को कर दिया गया है। स्क्वॉयड के सदस्य सादा वर्दी में भी सक्रिय रह सकते हैं। स्क्वॉयड जिले के सभी क्षेत्रों में छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर लगाम कसेगी...

जिले में 28 एंटी रोमियो स्क्वॉयड गठित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 28 थानों में एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन मंगलवार को कर दिया गया है। स्क्वॉयड के सदस्य सादा वर्दी में भी सक्रिय रह सकते हैं। स्क्वॉयड जिले के सभी क्षेत्रों में छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर लगाम कसेगी और छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर पता चला है कि गठन होने के बाद से ही दस्ते ने काम करना शुरू कर दिया।

भाजपा ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि महिलाओं के खिलाफ होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए एंटी रोमियों स्क्वॉयड का गठन किया जाएगा। इस वायदे पर अमल की शुरुआत जिले में हो गई है। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि स्क्वॉयड में एक सब इंस्पेक्टर, एक महिला सिपाही, तीन पुरुष सिपाही शामिल किए गए हैं। सभी स्क्वॉयड को एक-एक गाड़ी भी दी गई है । इसका काम लड़कियों के स्कूल, कॉलेज, भीड़ भीड़ वाले बाजार, मंदिर, महिला बाजार, मॉल, टॉकीज, निजी और रोडवेज के बस अड्डे, शहर के पिकनिक स्पॉट, फूड स्ट्रीट जैसे स्थानों पर छेड़छाड़ और आवाजकशी करने वालों को दबोचना हैं। रोमियो दस्ते के सदस्य निरंतर सक्रिय रहेंगे और सभी स्थानों पर इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाएंगे। स्क्वॉयड समय-समय पर लगने वाले मेले व इस तरह के अन्य आयोजनों वाले स्थानों पर भी सक्रिय रहेगा।

उन्होंने बताया कि जरूरी नहीं कि स्क्वॉड के सदस्य पुलिस की वर्दी में ही रहें। सदस्य सादा वर्दी में भी सभी स्थानों पर तैनात रह सकते हैं। सादा वर्दी में रहने पर अराजकतत्व उन्हें पहचान नहीं पाएंगे और छेड़छाड़ करने वालों को रंगे हाथों दबोचा जा सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें