ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडीडी अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से केबिल बर्स्ट, मची भगदड़

डीडी अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से केबिल बर्स्ट, मची भगदड़

दीनदयाल अस्पताल में सोमवार को ओपीडी के वक्त दवा वितरण कक्ष की तरफ शॉर्ट सर्किट हो गया। तेज धमाके के साथ केबिल बर्स्ट हो गई। डर के कारण मरीजों में भगदड़ मच गई। अस्पताल कर्मियों ने सूझबूझ से काम लिया।...

डीडी अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से केबिल बर्स्ट, मची भगदड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दीनदयाल अस्पताल में सोमवार को ओपीडी के वक्त दवा वितरण कक्ष की तरफ शॉर्ट सर्किट हो गया। तेज धमाके के साथ केबिल बर्स्ट हो गई। डर के कारण मरीजों में भगदड़ मच गई। अस्पताल कर्मियों ने सूझबूझ से काम लिया। पहले बौनेर सप्लाई स्टेशन से बिजली की लाइन कटवाई गई। फिर अग्निशमन यंत्रों की मदद से केबिल में लगी आग को बुझाया।

सुबह करीब 9.15 बजे हादसा हुआ। एंटी रेबीज टीका लगवाने वालों की लंबी लाइन लगी हुई थी। उधर दवा वितरण कक्ष की खिड़कियों पर दवा लेने को मरीज लगे हुए थे। अचानक तेज धमाके के साथ बिजली की मोटी केबिलों में आग लग गई। शॉर्ट सर्किट के कारण केबिल बर्स्ट हो गई। मरीज डर के कारण चिल्लाते हुए भागने लगे। उस वक्त ओपीडी मरीजों से खचाखच भरी हुई थी। भगदड़ में कुछ मरीज जमीन पर भी गिर गए, लेकिन गंभीर चोटें नहीं आईं। इतने में अस्पताल के कर्मचारियों ने बौनेर सप्लाई स्टेशन से बिजली की सप्लाई रुकवाई। तब केबिल में लगी आग पर अस्पतालों में लगे अग्निशमन सिलेंडरों से बुझा कर काबू पाया। बिजली न होने पर एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, और ओपीडी नहीं हो सकी। बाद में अस्पताल के ओपीडी सेक्शन की बिजली को काट कर, बाकी अस्पताल की बिजली बौनेर से शुरू करा दी गई।

-------

0-वर्जन

अस्पताल में शॉर्ट सर्किट होने से सप्लाई केबिल बर्स्ट को गई थी। जिससे मरीजों में भगदड़ मच गई। बिजली बौनेर से कटवाकर केबिल में लगी आग पर अग्निशमन सिलेंडर की मदद से काबू पा लिया गया। अस्पताल में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। बर्स्ट केबिल को बदलवाया जा रहा है।

-डॉ. याचना शर्मा, सीएमएस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें