ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविज्ञान की विभिन्न विधाओं में समन्वय जरूरी: प्रो. बंद्योपाध्याय

विज्ञान की विभिन्न विधाओं में समन्वय जरूरी: प्रो. बंद्योपाध्याय

छात्र और प्राध्यापक समाज हित में विज्ञान की विभिन्न शाखाओं के बीच समन्वय को बढ़ावा दें क्योंकि अच्छे अनुसंधानों के लिए यह आवश्यक है। यह बात आईआईटी खड़गपुर के वरिष्ठ प्रो. डॉ. शारबा बंद्योपाध्याय ने...

विज्ञान की विभिन्न विधाओं में समन्वय जरूरी: प्रो. बंद्योपाध्याय
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्र और प्राध्यापक समाज हित में विज्ञान की विभिन्न शाखाओं के बीच समन्वय को बढ़ावा दें क्योंकि अच्छे अनुसंधानों के लिए यह आवश्यक है। यह बात आईआईटी खड़गपुर के वरिष्ठ प्रो. डॉ. शारबा बंद्योपाध्याय ने मंगलायतन विवि के छात्रों एवं प्राध्यापकों के समक्ष व्याख्यान देते हुए सोमवार को कही। व्याख्यान का विषय था ‘जैव एवं औषधि क्षेत्र में आधुनिक अभियंत्रण और मस्तिष्क विज्ञान। प्रो. बंद्योपाध्याय बायोटेक्नोलॉजी और बायोमेडिसिन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं। वे अमेरिका की जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर चुके हैं। उन्हें कई राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय सम्मान मिल चुके हैं। वह अनेक प्रतिष्ठित शोध संगठनों से जुड़े हैं।

कुलपति प्रो. सतीश चन्द्र जैन ने प्रो. बंद्योपाध्याय के व्याख्यान को अत्यधिक लाभप्रद बताया। इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के निदेशक प्रो. अब्दुल वदूद सिद्दीकी, कार्यक्रम संयोजक एवं बायोटेक्नोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. गजेन्द्र बहादुर सिंह ने प्रो. बंद्योपाध्याय को स्मृति चिन्ह दिए। प्रो. अमित गंगोपाध्याय आदि का सहयोग रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें