ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसोशल मीडिया के जरिए मिला परिजनों को शुभम

सोशल मीडिया के जरिए मिला परिजनों को शुभम

शुभम माहेश्वरी के मिलने के बाद शहर में तरह-तरह की चर्चा हो रही थी, लेकिन शुभम के मिलने पर कुछ और ही कहानी सामने आई। शुभम के पिता की माने तो नवम्बर में उसे सीए फाइनल की परीक्षा देनी थी, लेकिन तैयारी...

सोशल मीडिया के जरिए मिला परिजनों को शुभम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

शुभम माहेश्वरी के मिलने के बाद शहर में तरह-तरह की चर्चा हो रही थी, लेकिन शुभम के मिलने पर कुछ और ही कहानी सामने आई। शुभम के पिता की माने तो नवम्बर में उसे सीए फाइनल की परीक्षा देनी थी, लेकिन तैयारी पूरी न होने के कारण वह परीक्षा नहीं दे सका। इससे वह तनाव आ गया और सीधा नेपाल पहुंच गया। सोशल मीडिया के जरिए परिजनों ने शुभम को तलाश लिया।

शहर के दिल्ली वाला मोहल्ला निवासी अम्बरीश माहेश्वरी का 23 वर्षीय बेटा शुभम माहेश्वरी सीए फाइनल कर रहा है। 18 फरवरी को वह दिल्ली से हाथरस अपने घर आ रहा था तभी जेवर से वह लापता हो गया। परिजनों ने जेवर में मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ उसकी तलाश में लगी थी, लेकिन पुलिस शुभम को तलाश नहीं कर सकीं। शुभम के मिल जाने के बाद शहर में तरह-तरह की चर्चाएं हो रहीं थी। गुरुवार को शुभम के पिता ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया। अम्बरीश माहेश्वरी ने सिलसिले बार पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि शुभम को नवम्बर 2016 में फाइनल के पेपर नहीं दे सका। उसकी पूरी तैयारी नहीं थी। इसलिए मई 2017 में एग्जाम देने थे। यह बात शुभम के पहले ही उन्हें बता रखी थी। 11 फरवरी को मतदान के दिन वह हाथरस आने की कह रहा था। वाहन न चलने के कारण उन्होंने मना कर दिया था। उसके बाद अचानक शुभम के दिमाग में क्या शक पैदा हुआ और वह सीधा लखनऊ पहुंच गया। वहां से गोरखपुर के रास्ते नेपाल पहुंच गया। नेपाल के महोत्री जिले के जलेश्वर में संचालित बोडिंग स्कूल में बतौर शिक्षक उसने नौकरी कर ली। एक महीने से वह वहीं पढ़ा रहा था।

अम्बरीश माहेश्वरी का कहना है कि उनकी रिश्तेदार रिचा माहेश्वरी पत्रकारिता क्षेत्र में है। रिचा माहेश्वरी ने शुभम के लापता होने की जानकारी ट्वीट पर अपडेट कर दी। इसके लिए नेपाल के उस स्कूल के प्रधानाचार्य ने ट्वीट देखा तो उसने रिचा माहेश्वरी को शुभम के बारे में बताया। प्रिंसिपल ने शुभम का फोटो रिचा माहेश्वरी को भेज दिया। रिचा ने बताया तो अम्बरीश माहेश्वरी अपने बेटे और रिश्तेदारों के साथ सीधी नेपाल पहुंच गए। जिस समय वह स्कूल में पहुंचे तो शुभम ने उन्हें देख लिया और स्कूल से बाहर आकर एक चेकपोस्ट पर बैठ गया। वहां से शुभम ने उनके मोबाइल पर फोन करके बताया कि वह चेक पोस्ट पर बैठा है। इस तरह से वह शुभम को नेपाल से लेकर सीधे दिल्ली पहुंचे। वहां उसे उसके मामा उसे कलकत्ता ले गए। शुभम के पिता ने बताया कि शुभम के मिलने के बाद उन्होंने लखनऊ एसटीएफ को जानकारी दे दी थी। अब वह जेवर पुलिस से मिलने जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें