ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुख्य डाकघर हो सकता है प्रधान डाकघर

मुख्य डाकघर हो सकता है प्रधान डाकघर

जिले का मुख्य डाकघर प्रधान डाकघर हो सकता है। इस आशय का एक पत्र बीते दिनों सांसद राजेश दिवाकर ने केंद्र सरकार को भेजा है। नए वित्तीय वर्ष में हरी झंडी मिले तो लोगों को तमाम सुविधाए मिलेंगी। यदि...

मुख्य डाकघर हो सकता है प्रधान डाकघर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Mar 2017 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले का मुख्य डाकघर प्रधान डाकघर हो सकता है। इस आशय का एक पत्र बीते दिनों सांसद राजेश दिवाकर ने केंद्र सरकार को भेजा है। नए वित्तीय वर्ष में हरी झंडी मिले तो लोगों को तमाम सुविधाए मिलेंगी। यदि प्रधान डाकघर बने तो जिले वासियों का पोस्टल बैंक व एटीमए का सपना साकार होगा। बतादें कि डाक विभाग बदलते परिवेश में हाईटैक होता जा रहा है। डाक महकमा बैंकों की तर्ज पर काम करने की कवायद में जुट गया है। डाक विभाग ने लोगों को विभिन्न योजाओं का लाभ देने के ब्याज में बढ़ोत्तरी भी की है। बीते माह में हुआ था सीबीएस: बीते महीनों में मुख्य डाकघर सीबीएस हो गया। सीबीएस होने से उपभोक्ताओं को यह फायदा हुआ कि सभी उपभोक्ता ऑनलाइन हो गए। साइड पर जाकर कहीं से भी अपने खाते की जानकारी कर सकते हैं। प्रधान डाकघर बने तो मिले सुविधाएं: यदि डाकघर बनता है तो डाक विभाग की जितनी भी योजना चलती हैं उनका लोगों को सीध लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। पोस्टल बैंक व एटीएम से जिले के लोग जुड़ सकेंगे। मैरिट के आधार पर होगा चयन: यदि मुख्य डाकघर प्रधान डाकघर होता है तो इसमें कर्मियों की भर्ती भी की जाएगी। आला अधिकारियों की मानें तो कर्मियों की तैनाती मैरिट के आधार पर होगी।

पोस्टमास्टर गंभीर सिंह ने बताया कि सासंद ने मुख्य डाकघर को प्रधान डाकघर करने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। उसकी रजिस्ट्री हमारे यहां से हुई है। शायद सांसद जी की मेहनत रंग लाए। यदि प्रधान डाकघर होगा तो लोगों को तमाम सुविधाए मिलेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें