ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकल्याण के गढ़ में योगी सरकार की धमक

कल्याण के गढ़ में योगी सरकार की धमक

पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के गृहक्षेत्र में भी योगी सरकार की धमक दिखने लगी है। सत्ता परिवर्तन के बाद जारी फरमानों पर अमल कराने के लिए मंगलवार को अवैध पशुवधशालाओं पर शिकंजा...

कल्याण के गढ़ में योगी सरकार की धमक
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के गृहक्षेत्र में भी योगी सरकार की धमक दिखने लगी है। सत्ता परिवर्तन के बाद जारी फरमानों पर अमल कराने के लिए मंगलवार को अवैध पशुवधशालाओं पर शिकंजा कसने को लेकर अफसर चेत गए। मीट विक्रेताओं को खुले में मीट नहीं बेचने की चेतावनी दी। वहीं होटल, ढाबा संचालकों को भी निर्देशित किया।

अवैध पशुवधशालाओं को बंद कराने के लिए प्रदेशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। कस्बा अतरौली भी इससे अछूता नहीं है। मंगलवार को पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र में करीब दो दर्जन ढाबे और होटल संचालकों को निर्देशित किया कि उनके यहां खुले में मीट नहीं बिकना चाहिए। वहीं शराब का सेवन पूर्ण रुप से वर्जित रहे। इसके बोर्ड भी टांगे जाए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो कार्यवाही की जाएगी।

0-पशु कटान का ठेका नहीं

नगर पालिका पारिषद में तैनात सफाई एवं खाद्य निरीक्षक नरेन्द्र कुमार ने बताया कि करीब दो साल से अतरौली नगर पालिका में पशुवधशाला का ठेका बंद हैं। प्रदूषण बोर्ड से पालिका के पास प्रमाण पत्र न होने के कारण पिछले दो वर्ष से पशु वधशाला का ठेका नहीं उठाया जा रहा है। इसलिए अब जो भी पशु काटा जाता है वह बिना अनुमति के ही काटा जा रहा है। अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें