ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमतगणना के लिए प्रत्याशी नियुक्त कर सकेंगे 16 अभिकर्ता

मतगणना के लिए प्रत्याशी नियुक्त कर सकेंगे 16 अभिकर्ता

इलाहाबाद प्रमुख संवाददाता मतगणना पर नजर रखने के लिए एक प्रत्याशी को अधिकतम 16 अभिकर्ता तैनात करने की अनुमति दी जाएगी। सभी 181 उम्मीदवारों को मंगलवार को संगम सभागार में दो चरणों में प्रशिक्षण दिया...

मतगणना के लिए प्रत्याशी नियुक्त कर सकेंगे 16 अभिकर्ता
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद प्रमुख संवाददाता

मतगणना पर नजर रखने के लिए एक प्रत्याशी को अधिकतम 16 अभिकर्ता तैनात करने की अनुमति दी जाएगी। सभी 181 उम्मीदवारों को मंगलवार को संगम सभागार में दो चरणों में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मुंडेरा मंडी में 12 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 11 मार्च को 12 पंडालों में सुबह आठ बजे से होगी। हर पंडाल में गणना 14 मेजों पर होगी। एक मेज आरओ की लगाई जाएगी। इसलिए हर प्रत्याशियों 15 एजेंट नियुक्त करने होंगे। इसके साथ एक अतिरिक्त अभिकर्ता की तैनाती अन्य एजेंटों को चाय पानी देने के लिए की जाएगी।

मतगणना के प्रशिक्षण प्रभारी एडीएम फाइनेंस डीएस पांडेय ने बताया कि आरओ की सहमति से ही प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति की जाएगी। अभिकर्ता बनाए जाने वाले व्यक्ति पर कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं होना चाहिए। संदेह होने पर संबंधित अभिकर्ता संबंधित थाने की पुलिस से सत्यापन कराया जाएगा।

प्रशिक्षण संगम सभागार में 11 बजे से चार बजे तक चलेगा। पहले चरण में फाफामऊ, सोरांव, फूलपुर, प्रतापपुर, हंडिया व मेजा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों या उनके मुख्य एजेेंटों को पूर्वाह्न 11 से एक बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। दूसरे चरण में करछना, इलाहाबाद पश्चिम, इलाहाबाद उत्तर, इलाहाबा दक्षिण, बारा एवं कोरांव विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों को अपराह्न दो बजे से चार बजे तक जानकारी दी जाएगी। इस दौरान सभी उम्मीदवारों को अभिकर्ता बनाने के लिए फार्म भी उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें