ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसंस्कृत गीत संग्रह ‘गीतिम्भरा का हुआ लोकार्पण

संस्कृत गीत संग्रह ‘गीतिम्भरा का हुआ लोकार्पण

पूर्व अपर जिलाधिकारी प्रेम शंकर शर्मा के प्रणीत संस्कृत गीत संग्रह ‘गीतिम्भरा का रविवार को सीएमपी डिग्री कॉलेज में लोकार्पण हुआ। बतौर मुख्य अतिथि संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति...

संस्कृत गीत संग्रह ‘गीतिम्भरा का हुआ लोकार्पण
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व अपर जिलाधिकारी प्रेम शंकर शर्मा के प्रणीत संस्कृत गीत संग्रह ‘गीतिम्भरा का रविवार को सीएमपी डिग्री कॉलेज में लोकार्पण हुआ। बतौर मुख्य अतिथि संपूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति अभिराज प्रो. राजेन्द्र मिश्र और विशिष्ट अतिथि इलाहाबाद विश्वविद्यालय संस्कृत विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो. हरिदत्त शर्मा ने लोकार्पण किया।

एडीसी के प्राध्यापक डॉ. राजेन्द्र त्रिपाठी ‘रसराज ने प्रेमशंकर शर्मा के व्यक्तित्व और कृतित्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्री शर्मा इलाहाबाद में एडीएम सिटी सहित अन्य प्रशासनिक पदों पर रहे और यहीं से अवकाश ग्रहण किया। ‘गीतिम्भरा का प्रकाशन साहित्य भंडार ने किया। लोकापर्ण कार्यक्रम प्रकाशक सतीश चन्द्र अग्रवाल और उनके सुपुत्र विभोर अग्रवाल ने आयोजित किया। मुख्य अतिथि अभिराज प्रो. राजेन्द्र मिश्र ने कहा कि श्री शर्मा के गीतों में लय, तुक का मंजुल समन्वय है वहीं संस्कृत व्याकरण की दृष्टि से अनेकश: विलक्षण प्रयोग किए गए हैं।

विशिष्ट अतिथि प्रो. हरिदत्त शर्मा ने पुस्तक की समीक्षा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएमपी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आनंद कुमार श्रीवास्तव ने की। इस मौके पर डॉ. सुनीलकांत मिश्र, डॉ. सुरेन्द्र प्रताप सिंह, डॉ. शशांक द्विवेदी उपस्थित थे। संचालन डॉ. राजेन्द्र त्रिपाठी रसराज ने किया। आभार ज्ञापन आर्य कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. उर्मिला श्रीवास्तव ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें