ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशहीद हॉल पर राजी हुए छात्र, आंदोलन समाप्त

शहीद हॉल पर राजी हुए छात्र, आंदोलन समाप्त

यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसीसी) प्रशासन और आंदोलित छात्रों के बीच समझौता हो गया है। कॉलेज परिसर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग कर रहे छात्र शहीद हॉल बनाए जाने संबंधी कॉलेज प्रशासन के...

शहीद हॉल पर राजी हुए छात्र, आंदोलन समाप्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Mar 2017 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसीसी) प्रशासन और आंदोलित छात्रों के बीच समझौता हो गया है। कॉलेज परिसर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग कर रहे छात्र शहीद हॉल बनाए जाने संबंधी कॉलेज प्रशासन के प्रस्ताव पर राजी हो गए और अपना आंदोलन समाप्त कर दिया।

इस मांग को लेकर छात्र एक सप्ताह से आंदोलित थे। प्रबंध समिति द्वारा प्रतिमा स्थापित करने में असमर्थता जताए जाने से आक्रोशित छात्रों ने सोमवार को कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा करते हुए आंतरिक परीक्षा रोक दी थी। मजबूर होकर कॉलेज प्रशासन को 24 मार्च तक शिक्षण स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा था। मंगलवार को हुई समझौता वार्ता में कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को भरोसा दिलाया कि कॉलेज परिसर में बीएड में जैसा हॉल बनाया गया है उसी के अनुरूप शहीद हॉल बनाया जाएगा। प्राचार्य डॉ. एम मैसी 23 मार्च को इसका शिलान्यास करेंगे। इसके निर्माण में आने वाली लागत कॉलेज प्रबंधन वहन करेगा। इस हॉल में शहीदों को छाया चित्र लगाए जाएंगे। शहीदों से संबंधित पुस्तक और पोस्टर उपलब्ध रहेगा।

समझौते के बाद कॉलेज प्रशासन ने 22 मार्च से शिक्षण कार्य शुरू करने और स्थगित की गई आंतरिक परीक्षा को 27 मार्च से कराने का निर्णय लिया। प्राचार्य ने छात्रों को आश्वस्त किया है कि आंदोलित किसी भी छात्र के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। छात्रों की मांग पर कॉलेज प्रशासन ने तृतीय वर्ष के छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इम्प्रूवमेन्ट परीक्षा छठवें सेमेस्टर का परिणाम घोषित होने के एक माह के भीतर कराने का फैसला लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें