ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपरिवार नियोजन के लिए नौ अस्पतालों के संचालक सम्मानित

परिवार नियोजन के लिए नौ अस्पतालों के संचालक सम्मानित

हौसला साझेदारी के तहत मंडल में 2388 नसबंदीइलाहाबाद प्रमुख संवाददाताहौसला साझेदारी के तहत परिवार नियोजन कार्यक्रम के लिए इलाहाबाद, कौशांबी व प्रतापगढ़ में 33 निजी अस्पतालों का चयन किया गया है। इस...

परिवार नियोजन के लिए नौ अस्पतालों के संचालक सम्मानित
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

हौसला साझेदारी के तहत मंडल में 2388 नसबंदी

इलाहाबाद प्रमुख संवाददाता

हौसला साझेदारी के तहत परिवार नियोजन कार्यक्रम के लिए इलाहाबाद, कौशांबी व प्रतापगढ़ में 33 निजी अस्पतालों का चयन किया गया है। इस वित्तीय वर्ष में अधिक नसबंदी करने वाले नौ अस्पतालों के संचालकों को सम्मानित किया गया।

निराला सभागार में बुधवार को आयोजित समारोह मे मंडल के परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य अपर निदेशक डॉ.वीपी सिंह ने इलाहाबाद के सूर्या क्लीनिक, नारायण स्वरूप, हयात, प्राची, श्यामा, जगदीश मेमोरियल, कौशांबी के अमीर बानो मेमोरियल, प्रतापगढ़ के ऊषा मैटरनिटी व डॉ. राम विलास मेमोरियल अस्पतालों के संचालकों को प्रतीक चिह्न व प्रशंसा देकर सम्मानित किया। सिफ्सा के उप महाप्रबंधक राजेश बागिया ने कहा कि तीनों जिलो के 33 निजी अस्पतालों में इस वित्तीय वर्ष में 2230 महिलाओं व 158 पुरुषों की नसबंदी की गई। इसके साथ 2750 कॉपर टी लगाई गई। इन अस्पतालों को 36.75 रुपये की धनराशि उपलब्ध करा दी गई है। फॉक्सी की उपाध्यक्ष डॉ. रंजना खन्ना ने हौसला साझेदारी कार्यक्रम में सहयोग करने का आश्वासन दिया। उन्होंने सिफ्सा के उप महाप्रबंधक को सम्मानित भी किया। इस दौरान संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक डॉ. दिलीप रंजन, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मंडलीय कार्यक्रम प्रबंधक हरित सक्सेना,विभिन्न अस्पतालोंं के संचालक व डॉक्टर मौजूद रहे। निजी अस्पतालों को एक नसबंदी पर तीन हजार इलाहाबाद: हौसला साझेदारी के तहत चयनित निजी अस्पतालों को एक नसबंदी पर तीन हजार रुपये का भुगतान किया जाता है। एक कॉपर टी लगाने पर 75 रुपये मिलते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें